सुप्रीम कोर्ट ने अपनी रजिस्ट्री से पूछा – क्या अयोध्या मामले का सीधा प्रसारण संभव है

0
44

जयपुर। सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई की चीजें प्रसारण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है और इसी मामले को लेकर अब सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपनी रजिस्ट्री से पूछा है कि वह उसे सूचित करेगी क्या अयोध्या के मामले को लेकर जिसमें अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई का सीधा प्रसारण कर पाना संभव है.

अयोध्या के मामले को लेकर सीधे प्रसारण करने की मांग करने वाली याचिका आपको बता दें कि आर एस एस के एक पूर्व विचारक केएन गोविंदाचार्य ने दाखिल करी थी और इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने अब इस पूरे मामले को लेकर जानकारी मांगी है.

इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ ने रजिस्ट्री से यह जानना चाहा है कि यदि अयोध्या मामले की सुनवाई का सीधा प्रसारण करना संभव है तो ऐसा करने के लिए कितना समय चाहिए वही पीठ ने अपने आदेश में साफ कहा है कि यह बताएं कि क्या सीधा प्रसारण हो सकता है और ऐसा करने के लिए कितना समय लगेगा.

दही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक केएन गोविंदाचार्य की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास से सिन्हा ने कहा है कि याचिकाकर्ताओं को शीर्ष अदालत पर पूरी तरीके से विश्वास है, लेकिन इस प्रसारण के अधिकांश याचिकाकर्ता रोजाना सुनवाई के लिए नहीं आ सकते उन्होंने कहा कि चुकी वह कार्रवाई देख नहीं सकते इसीलिए इसका सीधा प्रसारण उन्हें सुनवाई के बारे में जानकारी देने में काफी मददगार साबित होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here