सूर्य का मिथुन राशि में गोचर के कारण सभी राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जाने यहां

0
86
surya
surya

जयपुर। सूर्य का मिथुन राशि में गोचर के कारण राशियों पर इसका प्रभाव पडेंगा। ज्योतिष में माना जाता है कि अगर आपकी राशि पर सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है तो इसको दूर करने के लिए ज्योतिष के अनुसार कुछ सरल से उपाय करने चाहिए जिससे इसके बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है।

सूर्य ग्रहों का राजा है इस कारण से सूर्य का प्रभाव कुंड़ली में यश मान सम्मान व कीर्ति देता है। इसके साथ ही सूर्य हमारे ग्रहों को प्रभावित करता है जिसका सीधा असर हम पर पड़ता है।  ज्योतिष में माना जाता है कि सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी ग्रहों और राशियों पर देखने को मिलता है। हम इस लेख में कुछ राशियों के बारे मे बता रहें हैं जिन राशि के लोगो को सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण नकारात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है।

-मेष राशि में गोचर इस समय हर काम मे असफलता दिलाएगा, हर काम को सोच विचार कर करें।

– वृष राशि में गोचर राजनैतिक और सामजिक रूप से कई सारी परेशानिया खड़ी करेगा। इससे बचने के लिए नित्य सूर्य को जल अर्पित करें।

-मिथुन राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण इस राशि के लोगो को स्वास्थ्य पर ध्यान देंना होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है नहीं तो रिश्तें बिगड़ सकते हैं।

– कर्क राशि के लोगो को सूर्य के राशि परिवतर्न के कारण  दाम्पत्य जीवन और कारोबार में समस्या का सामना करना पडेंगा। इस समय अपने पर किसी तरह का अंहकार ना करें।  इस परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए  रविवार का उपवास रखें। व ताम्बा धारण करें।

– सिंह राशि के लोगो को आर्थिक लाभ होगा, समाज में मान सम्मान मिलेगा। इसके साथ ही इन लोगो को गायत्री मंत्र का नियमित जाप करना होगा।

– कन्या राशि के लोगो को जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। क्रोध में नियंत्रण रखने की कोशिश करें, साथ ही  सूर्य को जल चढ़ाएं।

– तुला राशि के लोगो को वैवाहिक जीवन की समस्याओं से बचने के लिए साथ ही स्वास्थ्य समस्या के निवारण के लिए सूर्य के तांत्रिक मंत्र का जाप करें।

– वृश्चिक राशि के लोगो को इस दौरान करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के लोगो को क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरता है और प्यार से सभी से बात करने की जरुरत है।

– धनु राशि के लोगो को इस दौरान धन हानि हो सकती है या चोरी होने की संभावना बन रही है। उच्चाधिकारियों के साथ सम्बन्ध खराब हो सकते हैं। इस समय लाल रंग के कपडो से दूरी रखें व पिता का सम्मान करें।

– मकर राशि के लोगो को नौकरी और कारोबार में परेशानी आएंगी। आकस्मिक दुर्घटना घट सकती है। इस राशि के लोगो को आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

– कुंभ राशि के लोगो को निर्णय लेने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। संतान के लिए प्रयत्न कर रहें लोगो को असफलता मिलेगी। रोज रोली मिला कर सूर्य को जल अर्पित करें।

– मीन राशि के लोगो को स्वास्थ्य और तनाव का ध्यान रखना होगा। नौकरी से सम्बन्धी सफलता मिलेगी। नित्य सूर्य देव को रोली मिलाकर जल अर्पित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here