गर्मियों के मौसम में पीठ के पसीने से कैसे पाए छुटकारा, जानिए

0
131
African American teenage girl in car with mobile phone

जयपुर। गर्मियों के मौसम में आपने अपने परिवार के साथ ट्रिप जाने का फैसाल कर चुके होंगे। अक्सर गर्मी के मौंसम में कार ड्राइव करते समय पीठ के पसीने के कारण सारा मजा किरकिरा हो जाता है। खास तौर पर जब आपको किसी फंक्शन में जाना हो और पूरी तरह से सज-धज के गाड़ी में बैठें हों।

ड्राइविंग के दौरान सीट पर बैठे-बैठे पीठ के हिस्से का पसीना से भीग जाना एक आम बात है। इस दौरान आपका पीठ पूरी तरह से ढ़का होता है जिसके कारण कार के अंदर चल रहे एसी की हवा का भी इस हिस्से पर कोई असर नहीं हो पाता है। जिसके कारण कपड़ों का भींग जाना लाजमी है।

हम आपको इस परेशानी से बचने के कुछ आसान तरीके बता रहे है जो आपके काफी काम आ सकती है। देखा जाता है कि ड्राइविंग करते समय गर्मी होने पर पसीने को या तो कपड़ा सोख लेता है या फिर उसे सीट कवर कर लेता है। इसके लिए आप फुल बैक सपोर्ट का प्रयोग कर सकते है। जिससे आपका पसीना भी सुख जाता है और आपका कपड़ा भी नहीं भिगता।

इसके अलावा आप वूड बिडेड सीट कूशन का भी प्रयोग कर सकते है जिसे कूल कुशन के नाम से भी जाना जाता है। ये कवर हवा को सर्कूलेट करने में मदद करता है। इसे लकड़ी के छोटे-छोटे टुकड़ों से बनाया गया होता है। जिससे आपकी पीठ और सीट कवर के बीच एक सामान्य दूरी बनाए रखता है।

इसके अलावा आप किसी तरह के एटीपरिस्पेंट अपनी पीठ पर लगा सकते हैं। इसमें एल्यिमीनियम क्लोराइड हेक्स-हाइड्रेट होता है जो कि आपके त्वचा के रोम छिद्रों को कुछ देर के लिए ब्लॉक कर देता है जिससे शरीर से पसीना कम निकलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here