समायोजन रद होने से आहत शिक्षामित्र ने की आत्महत्या, जानिए कारण !

0
239

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला महारी के सत्यप्रकाश यादव उर्फ सप्पू ने सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि वह सह शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 26 अप्रैल 2006 को प्राथमिक विद्यालय हिम्मतपुर में नौकरी पाई थी। एक मई 2015 को शिक्षामित्रों के समायोजन के दौरान वे भी सहायक अध्यापक बन गए थे। जिसके बाद उनको द्वितीय बैच के तहत हसायन ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नगला बरी में नियुक्ति मिल गई ​थी। जिसके बाद दो साल नौकरी करने के उपरान्त समायोजन रद हो गया। आपको बता दें कि शिक्षामित्रों के आंदोलन में सत्यप्रकाश भी शामिल थे।

इस मामले पर जानकारी देते हुए सत्यप्रकाश के भाई ओमप्रकाश ने बताया है कि सत्यप्रकाश समायोजन रद होने से काफी परेशान हो गया था। मंगलवार को भी वह काफी परेशान था। जिसके बाद उसने बुधवार तड़के चार बजे अपने सीने में गोली मार कर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर जब परिवार के लोग उसके पास गए तो सत्यप्रकाश मर चुका था।

जिसके बाद परिवार आत्महत्या की रिपोर्ट कोतवाली पुलिस थाने में कर दी। जिसके बाद एएसपी डॉ. अर¨वद कुमार व सीओ आशीष प्रताप मौके पर गए और लाश को अपने कब्जे में लिया। पुलिस की पुछताछ के दौरान पाया गया कि सत्याप्रकाश समायोजन रद्द होने के कारण काफी परेशान था और उसी के कारण उसने आत्महत्या कर ली।

शिक्षा से जुड़ी खबरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं

हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचारनामा

अक्टूबर से शुरू हो जाएगी अ‌र्द्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा, जानिए क्यों !

प्राइवेट स्कूलों को देना होगा गरीब बच्चों को एडमिशन, नहीं तो उनकी खैर नहीं!

शिक्षक दिवस के मौके पर लनामिविवि के तीन शिक्षको को सम्मानित किया !

एनसीईआरटी ने प्री-स्कूल एजुकेशन मॉडल प्लान किया, जानिए इसके बारे में !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here