अचानक इराक पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सैनिकों से कही ये चौंकाने वाली बात, जानिए

0
134

जयपुर, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने फैसलों को लेकर हमेशा चर्चा मे रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सीरिया से सेना वापस बुलाने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि अमेरिका ने दुनिया की रक्षा का ठेका नहीं ले रखा है। इसमे दूसरे देश भी अपनी जिम्मेदारी निभाए। बता दें कि ट्रंप ने यह बयान अपने अघोषित इराक दौरे के दौरान कही है। मीडिया खबरों के अनुसार ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया क्रिसमस की रात को वॉशिंगटन से रवाना होकर इराक पहुंचे और सैनिकों को छुट्टी की बधाई दी।

उधर वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने ट्वीट कर लोगों की जानकारी दी की ‘राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला हमारे सैनिकों से मिलने के लिए इराक गए है। सेंडर्स ने बताया कि ट्रंप सैनिकों की सेवा के लिए उनका धन्यवाद करना चाहते थे। वहीं ट्रंप ने बगदाद के पश्चिम स्थित एक एअर बेस पर अमेरिकी सेना के एक समूह को संबोधित किया।

बता दें कि अपने संबोधन के दौरान उन्होंने सीरिया से सेना वापस बुलाने के अपने फैसले का बचाव किया। इसी दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका लगातार दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता।’  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर अमेरिका पर किसी तरह का कोई आतंकी हमला होता है तो उसका करारा जवाब दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर अमेरिका में कुछ गलत होता है तो जिम्मेदारों को इतना खतरनाक परिणाम भुगतना पड़ेगा जिसकी वह उम्मीद भी नहीं कर सकते हैं। बता दें कि ट्रंप के सीरिया से सेना वापस बुलाने को फैसले की विपक्ष निंदा भी कर रहा है। उनका कहना है कि अगर वहां से सेना हटाई गई तो हालात बिगड़ सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here