इस तरह के बुक कैफे जो आपको देखने को मिलेगें सिर्फ भारत में

0
301

जयपुर। देखा जाए तो आज के समय में कैफे का कल्चर काफी चल पड़ा है। एक समय था जब भारत में सिर्फ गिने-चुने कैफे हुआ करते थे। पर आज के समय में कैफां की भरमार लगी हुई। ऐसे में हर कोई कैफै चाहता है कि वह बाकियों के कैफे से अलग नजर आए। ऐसे में आज के समय में कैफे को बुक की थीम दी गई है। देखा जाए तो आजकल लोगां ने किताबो को पढना बहुत ही कम कर दिया है। पर किताबी कल्चर को बनाए रखने के लिए रखने के लिए आजकल के कैफों को ही लाइब्रेरी में बदल दिया गया है। जिससे आपको किताबों को पढ़ने के लिए खासतौर पर लाइब्रेरी में जाने की जरूरत नही पड़ेगी। आप इसे कैफे में जाकर भी पड़ सकते हो। जिससे आपको एक अलग ही प्रकार का माहौल देखने को मिलता है। ऐसे में आप इस जगह पर जाकर कॉफी को पीने के साथ-साथ बुक पढने का भी मजा ले सकते हो। आइए जाने भारत में स्थित इन कैफों के बारे में……

सिकंदराबाद, कॉफी कप- सिकंदराबाद में स्थित कॉफी कप अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां जाकर आप कॉफी को पीने के साथ-साथ बुक पढने का भी मजा ले सकते हो। आप यहां कितनी भी देर बैठ कर कॉफी पी सकते हो।

कोलकाता, कैफे स्टोरी- कोलकाता में स्थित कैफे स्टोरी अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इस कैफै में जाकर आपको यहां पर जाकर इटालियन और कॉन्टिनेंटल खाने को मिलेगा। जिसे खाने का मजा आप वहीं जाकर ले सकते हो।

गुरुग्राम, कैफे वंडरलिस्ट- गुरुग्राम में स्थित कैफे वंडरलिस्ट में जाकर आपको एक अलग ही एहसास देखने को मिलेगा। यहां जाकर आप बुक्स पढने के साथ-साथ ढेरों बुक्स को भी पढ़ सकते हो।

पुणे, पगडंडी- पुणे में स्थित पगडंडी में जाकर भी आप कॉफी को पीने के साथ-साथ बुक पढने का भी मजा ले सकते हो। यहां पर आपको हर तरह की किताब मिलेगी जिन्हें आपने बहुत ही कम देखा होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here