ऐसी नौकरी जिसके लिए नहीं चाहिए कोई डिग्री, करोड़ों मे मिलती है तनख्वाह, जानकर देखिए उड़ जाएंगे होश

0
363

जयपुर, दुनिया के हर इंसान का सपना होता है कि वह एक अच्छी सी नौकरी करे। जिससे वह अपनी जिंदगी को आराम से गुजार सके। लेकिन काफी मेहनत करने के बाद भी इंसान को यह सौभाग्य नहीं मिलता है। कई सारे ऐसे लोग है. जो मजबूर होकर बहुत ही कम पैसे मे नौकरी करने के लिए मजबूर हो जाते है। लेकिन दोस्तों आज आपको दुनिया की कुछ ऐसी नौकरियों के बारे में बता रहे है.

जिसके बारे में जानकर आपको होश उड़ जाएंगे। जिस नौकरी की हम बात कर रहे है। उसमे किसी तरह की डिग्री की जरूरत नहीं होती है।  न ही किसी खास क्वालिफिकेशन की। हफ्ते में केवल चार दिन ही काम करना होता है। और इसके बदले लोगों को करीब डेढ़ करोड़ रुपये का सालाना पैकेज दिया जाता है।

फिर भी ये नौकरी कोई नहीं करना चाहता।  दरअसल  न्यूजीलैंड में एयर ट्रैफिक कंट्रोल के  लिए एक कंपनी करोडों रूपयों का पैकेज दे रही है।  बता दें कि इसमे आपको ट्रेफिक कंट्रोल करना है। जैसे कि कौन सी फ्लाइट कब जाएगी, कौन सी कब आएगी, कौन सी फ्लाइट किस रनवे पर उतरेगी।

ये सारे काम एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को करने होते हैं। हैरानी वाली बात तो यह है कि यहां पर किसी तरह से कोई क्वालिफिकेशन नहीं मांगी जा रही है. साथ ही किसी तरह का कोई एक्सीपीरियंस भी नहीं मांगा जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इसमे हमेशा काम करने वाले लोगों की कमीं बनी रहती है।

कंपनी ने इसका कारण बताते हुए कहा कि लोगों को लगता है कि वो इस नौकरी के लिए बने ही नहीं हैं। क्योकि यह नौकरी इतनी रिस्की है कि इंसान सौच भी नहीं सकता है। यहीं वजह है कि यहां पर कोई नौकरी नहीं करना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here