सफल कोच ने बताई वजह , क्यों टीम इंडिया को 2019 विश्व कप में हार मिली

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।।। आज से ठीक एक साल पहले 10 जुलाई 2019 को विश्व कप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का आमना – सामना हुआ था जहां टीम इंडिया को 18 रनों से हार मिली थी। उस मुकाबले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सफल कोच टॉम मूडी ने बात की और बताया कि विश्व कप में क्यों भारत हारा।

इस दिग्गज की नजर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी है एशेज सीरीज के बराबर

दिग्गज टॉम मूडी का मानना है कि भारत ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 में टीम के अंदर अनिश्चितता पैदा करके खुद को नुकसान पहुंचाया था । उन्होंने कहा कि भारत खिताब का प्रबल दावेदार था लेकिन टीम प्रबंधन प्रतिभा का सही उपयोग करने में नाकाम रहा ।

2019 विश्व कप सेमीफाइनल की हार को रविंद्र जडेजा ने किया याद, तस्वीर शेयर कर कही ये बात

मूडी ने कहा – ऐसा लगता है कि भारत ने 12 महीने पहले टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार था लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले उसने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके बल्लेबाजी क्रम में खिलाड़ियों को बदलकर और पूरी टीम में अनिश्चितता पैदा करके टूर्नामेंट जीतने की अपनी उम्मीदों को तोड़ने की पूरी कोशिश की ।

ये हैं वे पांच बल्लेबाज जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किया सबसे ज्यादा गेंदों का सामना

टॉम मूडी ने अपने इस बयान से सीधे तौर पर कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। टॉम मूडी ने आगे कहा – भारत को जिन चुनौतियां का सामना करना पड़ता है उनमें से एक अपने खिलाड़ियों से बहुत अधिक उम्मीद करना है, मुझे नहीं पता है कि वे इसे पसंद करते हैं या नहीं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिकेट खेलने वाले किसी भी देश की तुलना में भारत के पास अधिक प्रतिभा है लेकिन कभी यह बोझ बन सकती है। इसके अलावा भी टॉम मूडी ने और कई बातें कही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here