Kerala Election 2021: ई श्रीधरन को टिकट देने पर बोले सुब्रमण्यन स्वामी, 2024 में आडवाणी-मुरली मनोहर जोशी भी लड़ें चुनाव

0

पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुए 89 साल के मेट्रो मैन ई श्रीधरन को केरल से टिकट दिया गया है। चर्चा है कि उन्हें केरल में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया जा सकता है। श्रीधरन ने 89 साल में राजनीति में डेब्यू किया है। वहीं 75 से ज्यादा उम्र के बीजेपी के दिग्गज नेताओं को उम्र का हवाला देते हुए किनारे कर दिया है। इस पर बीजेपी संसद सुब्रण्यन स्वामी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी चुनाव लड़ना चाहिए।

स्वामी ने एक ट्विट कर कहा कि बीजेपी ने श्रीधरन को 89 साल की उम्र में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बना दिया है। वहीं 75 साल से ज्यादा वालों को उम्र का हवाला दिया जा रहा है। मैं यही सलाह देता हूं कि आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और शांता कुमार को आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। केरल सीएम के तौर पर श्रीधरन के नाम की चर्चा के मद्देनजर पार्टी का दूसरा खेमा मुखर हो गया है। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने केंद्रीय नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले इन लोगों ने ही 75 पार नेताओं को ब्रेन डेड करार दिया था।

सिन्हा ने 26 मई 2014 ने 2014 के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें इस आधार पर टिकट ना देने का फैसला लिया था कि उनकी उम्र 75 पार हो गई है। मेट्रो मैन ईश्रीधरन का बीजेपी में शामिल होना केरल चुना के लिहाज से पार्टी की बड़ी उपलब्धी मानी जा रही है। मेट्रो मैन के नाम से लोकप्रिय श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की रही है। केरल में विधानसभा की 140 सीटें है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here