बैन के बाद पिछले साल ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ को मिली कप्तानी!

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम सफलता की ऊंचाई छू चुकी है। यही नहीं स्मिथ कंगारू टीम को विश्व विजेता भी बना चुके हैं। स्टीव स्मिथ सफल कप्तान रहे हैं पर दो साल पहले बॉल टेंपरिंग मामले में उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा और साथ ही एक साल बैन झेलना पड़ा ।

बॉल टेंपरिंग मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद स्टीव स्मिथ की वापसी तो हो गई है लेकिन उन्हें दुबारा कप्तानी नहीं मिली है । हालांकि स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपे जाने की बात होती रही है पर उन्हें कब तक कप्तान बनाया जाएगा कुछ कहा नहीं जा सकता है।

वैसे स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी मिलने पर भले ही संशय हो लेकिन उन्हें एक अन्य टीम की कमान मिल गई है स्मिथ इंग्लैंड की नई लीग ‘ हंड्रेड’ में वेल्स फायर टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं । स्मिथ उस टीम की कमान संभालेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और लियाम प्लंकेट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं । वेल्स के कोच गैरी कर्स्टन होंगे ।

वहीं स्मिथ वेल्स की कप्तानी मिलने के बाद खुश हैं।उन्होंने इसको लेकर कहा हंड्रेड के पहले साल में वेल्स फायर की कप्तानी का न्योता मिलना सम्मान की बात है । हमारी टीम काफी मजबूत दिख रही है और उसमें ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने पिछले कुछ सालों में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर दबदबा बनाया। गौर करने वाली बात है कि स्टीव स्मिथ इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं जहां दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज खेली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here