इस्पात मंत्रालय सीओवीआईडी ​​-19 के कारण हुए व्यवधान पर मदद चाहता

0

कोलकाता: बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी के कारण होने वाले व्यवधान से उबरने के लिए घरेलू इस्पात क्षेत्र को कर में छूट और कर सहित राजकोषीय प्रोत्साहनों की एक आवश्यकता होगी ।कोविद -19 के तेजी से प्रसार के साथ, क्षेत्र में मांग 50% तक की कटौती की आवश्यकता है, गिर गया है। देश के अधिकांश बड़े एकीकृत इस्पात संयंत्रों को अपनी महत्वपूर्ण इकाइयों को ‘स्टैंडबाय’ मोड पर बनाए रखने के लिए मजबूर किया गया है।

Renewable Supply Chain Disruption Due to Coronavirus to Be Treated ...यह समझने के लिए कि तालाबंदी की अवधि समाप्त होने के बाद उद्योग को उत्पादन में मदद करने के लिए क्या करना होगा, इस्पात मंत्रालयविशेषज्ञों की मदद मांग रहा है। मंत्रालय के एक सलाहकार, बीसीजी ने मंगलवार को इस पर एक प्रस्तुति दी। इसमें अन्य चरणों के अलावा, कर खर्च में कटौती और इन्फ्रा खर्च पर रासिंग मूल्यह्रास सीमा और अधिस्थगन पर रोक का सुझाव दिया गया था।

steel industry: Latest News on steel industry | Top Stories ...बीसीजी के मुताबिक, ऑटो और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में धीमी रफ्तार और हेल्थकेयर पर विवेकाधीन खर्च और अच्छी तरह से स्टील की मांग के लिए एक कदम होगा। इसके अलावा, लॉजिस्टिक्स में अड़चनें, उच्च हैंडलिंग चार्ज और फंसे हुए लोड की तरह, लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आपूर्ति श्रृंखला में तेजी से वृद्धि के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं।बीसीजी ने “राष्ट्रीय बुनियादी ढाँचे की पाइपलाइन जैसी सरकारी अवसंरचना परियोजनाओं में एक पैमाने” का सुझाव दिया और कार्यशील पूंजी प्रवाह में सुधार करने के लिए ठेकेदारों को सरकार के बकाये की शीघ्र मंजूरी दी। इसने “ऑटो और निर्माण जैसे उच्च इस्पात खपत क्षेत्रों पर उपभोग कर में कमी” का भी सुझाव दिया है।

steel: Latest News & Videos, Photos about steel | The Economic Timesव्यवसाय समर्थन संबंधी उपायों के एक भाग के रूप में, इसने गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) मानदंडों में छूट देने और दस्तावेजों के डिजिटल संस्करण का उपयोग करने के लिए क्रेडिट (एलसी) की अनुमति देने के अलावा अतिरिक्त तरलता को इंजेक्शन लगाने और विशेष अल्पकालिक ऋण और कार्यशील पूंजी प्रदान करने की सिफारिश की। नकदी प्रवाह की समस्याओं वाली फर्मों को ऋण। एक प्रमुख सुझाव स्टील को प्राथमिकता के क्षेत्र में ऋण देने के मानदंडों और लाइसेंस / एनओसी, आदि की वैधता के विस्तार में शामिल किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here