यश चोपड़ा के बाद श्रीदेवी को मिलेगा स्विस सरकार से ये बड़ा सम्मान, जाने खबर

0
55

हाल ही में 24 फरवरी को दुबई के एक बाथटब से बॉलीवुड की मशहुर लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत का पैगाम आया था श्रीदेवी की इस आक्स्मिक मौत के कारण पूरी दुनिया में शोक की लहर चल पड़ी थी।इतनी कम उम्र में श्रीदेवी का दुनिया को अलविदा कहना किसी सदमें से कम नहीं था।श्रीदेवी ने अपनी फिल्मों से अपना कितना नाम किया है ये बताने की शायद ही किसी को जरुरत पड़े।

इसी के साथ बॉलीवुड के गलियारों में जहां श्रीदेवी को अवॉर्ड फंक्शन के दौरान श्रदांजली दी जा रही है इसी संदर्भ में स्विस सरकार ने भी एक बड़ा कदम बढ़ाया है बता दें स्विजरलैंड में हमेशा से ही बॉलीवुड का क्रेज रहा है और इसकी शुरुआत श्रीदेवी की फिल्म चांदनी से ही हुई थी।

फिल्म चांदनी की आधी से ज्यादा शूटिंग स्विजरलैंड में ही थी।फिल्म तो हिट साबित हुई ही थी इसी के साथ फिल्म के बाद इंडियन के लिए स्विजरलैंड किसी जन्नत से कम नहीं था उस समय के बाद आज तक स्विजरलैंड की पहचान किसी भी न्यूली वैड कपल के लिए हनीमून के लिए पहला ड्रीम पैलेस है।

अब लिजिए इसी के साथ स्विस सरकार ने फैसला लिया है कि वो श्रीदेवी की प्रतिमा लगाकर उन्हें श्रदांजली अर्पित करेंगी जी हां अब श्रीदेवी का स्टेच्यू आपको स्विजरलैंड में देखने को मिलेगा।हालांकि अभी ये तय नहीं हो पाया है कि स्विजरलैंड में किस शहर में श्रीदेवी को ये सम्मान दिया जाएगा लेकिन श्रीदेवी के नाम से भी श्रीदेवी का अब एक स्विजरलैंड का शहर पहचाना जाएगा।

इससे पहले यश चोपड़ा की प्रतिमा को भी भारतीय टूरिस्ट स्विटरजरलैंड में जगह दी गई।ये स्पेशल स्टैच्यू वहां के इंटरलाकेन शहर में लगाया गया है साथ ही बता दें ये कांस्य से बनाया गया है और इसका वजन 350 किलो है। दिखने में ये बहुत खुबसूरत लगता है जिसे दुनिया भर के टूरिस्ट दीदार करने आते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here