Birthday Special: 4 साल की उम्र में शुरू किया करियर, 50 साल फिल्मों के नाम और 54 की उम्र में निधन

0
191

आज बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी का जन्मदिन हैं। हालांकि आज वो हमारे बीच तो नहीं है लेकिन श्रीदेवी अपनी फिल्मों के जरिए हमेशा हमारे दिल में महफूज रहेंगी। श्रीदेवी ​पिछले साल याल 24 फरवरी 2018 को उनका दुबई के एक होटल में निधन हो गया था। उनके निधन की खबर को सुनकर पूरा देश शॉक्ड था। आज हम श्रीदेवी के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं।

श्रीदेवी ने अपनी जिंदगी के लगभग 50 साल अभिनय और नृत्य में ​बिता दिया। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी। श्रीदेवी ने मात्र चार साल की उम्र में 1969 में आई तमिल फिल्म ‘थिरुमुगम’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद से उन्होंने लगभग 200 फिल्मों में काम किया।

श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु के शिवकाशी में 13 अगस्त 1963 में हुआ था। उन्होंने हिंदी सिनेमा के अलावा तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में काम किया। उनकी सुंदरता और प्रतिभा ऐसी की हर कोई उनका कायल रहा है। उनकी आखिरी फिल्म बतौर अभिनेत्री मॉम थी, कैमियो रोल में वो शाहरूख खान की जीरो में नजर आएंगी।

श्रीदेवी के भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैन है इसकी एक बानगी सिंगापुर के एक रेस्तरां में देखने को मिलती है। वहां के एक रेस्तरां में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के नाम की एक गुड़िया लगाई गई थी, उस समय श्रीदेवी ने बेहद साधारण शब्दों में कहा था कि, ‘मैं क्या कहूं। मैं काफी विनम्र महसूस कर रही हूं और मुझे काफी खुशी भी है। फिल्म उद्योग में इतने साल तक रहने के बाद भी अगर लोग मेरे बारे में सोचते हैं और मेरे नाम का इस्तेमाल करते हैं तो मैं यही कह सकती हूं कि, मैं बहुत धन्य हूं। 50 वर्ष के मेरे अभिनय के बाद भी मुझे याद करने के लिए धन्यवाद।’

बॉलीवुड में आने के बाद उनकी लव लाइफ के भी चर्चे होने लगे। श्रीदेवी का नाम जितेंद्र से जुड़ा। दोनों ने साथ में हिम्मतवाला, जानी दोस्त जैसी फिल्में की। इन फिल्मों के बाद से ही उनकी डेटिंग की खबरें आने लगी। इस पर श्रीदेवी ने 1984 में एक लीडिंग मैगजीन को इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने ऐसी अफवाहों पर खुलकर बात की। उन्होंने जितेंद्र के बारे में कहा कि, वे बहुत अच्छे इंसान है, उन्होंने शूटिंग के पहले दिन मेरी बहुत मदद की। हिंदी मेरे लिए नई भाषा थी, ऐसे में मैं बहुत नर्वस थी। लेकिन जीतू ने मुझे मोरल सपोर्ट और कॉन्फिडेंस दिया। इसके अलावा आपको बता दें कि उनका नाम मिथुन चक्रवर्ती, कमल हासन बोनी कपूर के साथ जुड़ा। अंत में श्रीदेवी ने ​फिल्ममेकर बोनी कपूर के साथ शादी कर ली। आज दोनों की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here