मकड़ी का यूं दिखना माना जाता हैं अशुभ, जानिए मकड़ी से जुड़े शगुन अपशगुन

0
39

सभी के घर में मकड़ी और उसके जाले का होना एक बहुत ही सामान्या सी बात मानी जाती हैं। ऐसे भी माना जाता हैं। कि जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं। वही पर कुछ भी अच्छा नहीं होता हैं। वही इसकी एक वजह यह भी हो सकती हैं,कि मकड़ी के जाले घर की शोभा को खराब कर देते हैं। वही ऐसी कई जगहों पर यह भी मान्यता हैं,कि मकड़ी का जाल और मकड़ी का दिखना शुभ और अशुभ या फिर शगुन के संकेत देता हैं। तो आज हम आपको मकड़ी से ही जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं,मकड़ी से जुड़े शुभ अशुभ के बारे में।

जल्द ही अपने जीवन में सफलता को प्राप्त करने वाले हैं। आप अपने जीवन में ऊंचाई के ओर बढ़ने वाले हैं। वही अगर सपने में आपको मकड़ी ऊपर चढ़ती हुई दिख जाये तो यह हिंदू धर्म में शुभ शगुन माना जाता हैं। मकड़ी के जाले में आपको अपने हस्ताक्षर या फिर नाम की आकृति दिखाई पड़ जाती हैं। तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता हैं। ऐसा भी कहा जाता हैं। कि आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा लाभ या फिर कोई अच्छा समाचार बहुत जल्द ही प्राप्त होने वाला हैं।

वही मकड़ी का काटना जहरीला माना जाता हैं,सपने में अगर मकड़ी काटते हुए दिख जाये तो यह अच्छा नहीं माना जाता हैं। ऐसा कहते हैं,कि इससे किसी करीबी रिश्तेदार से बंबंध खराब हो सकते हैं। वही अगर आपको बहुत सी मकड़ी एक साथ नजर आती हैं तो यह संकेत माना जाता हैं,कि आपके जीवन में एक साथ कई सारी परेशानियां और उलझनें आने वाली हैं। ऐसे समय पर व्यक्ति को अपने विरोधियों से सावधान रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here