World Cup 2019: इन 3 वजहों से इस बार फिर विश्व कप खिताब से वंछित रह सकती है साउथ अफ्रीका

0
49

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 के आगाज होने में बहुत कम समय रह गया है और उससे पहले तमाम खिलाड़ियों ने कमर कस ली है । सवाल यह है कि क्या इस बार साउथ अफ्रीका अपने नाम खिताब कर पाएगी। दरअसल यह टीम अभी तक खिताब नहीं जीत पाई है और यह हर बार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन तो करती है पर खिताब जीतने से चूक जाती है।

इस बार भी साउथ अफ्रीका पर सबकी नजरें होंगी। टूर्नामेंट के आगाज से पहले हम यहां तीन कारण गिनाने जा रहे हैं जिसे पता चलता है कि अफ्रीका इस बार भी शायद ही खिताब जीत पाए। पहली वजह, खिलाड़ियों – विश्व कप से पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी चोटिल हुए हैं जिसमें कगिसो रबाडा और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ी नाम शामिल हैं। और यही बात अफ्रीका के लिए विश्व कप में परेशानी का सबब बन सकती है। क्योंकि अगर कोई खिलाडी़ टूर्नामेंट भी चोटिल होता है तो फिर अफ्रीका कैसे खिताब जीतेगी। दूसरी वजह – खिलाड़ियों का फॉर्म ना होना – डीविलियर्स के संन्यास लेने के बाद अफ्रीका में हशिम अमला बड़े बल्लेबाज़ नजर आते हैं पर उनकी खराब फॉर्म टीम के लिए समस्या पैदा कर सकती है।

तीसरी वजह -साउथ अफ्रीका पर चौकर्स का टैग – अफ्रीका का चोकर्स का टैग मिला हुआ है वजह बड़े मुकाबलों में कोई ना कोई गलती कर ही देती है।विश्वकप में ऐसा कई बार हुआ। 1999 विश्व कप में उसने फाइनल गंवाया । इसके बाद वह 2007,2011 और 2015 में नॉकआउट तक पहुंचने में सफल रही है। अब की बार भी अफ्रीका का ऐसा हाल हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here