सोनी एक्सपेरिया 1 है अभी तक का सबसे बढ़िया 4K स्क्रीन के साथ आने वाला स्मार्टफ़ोन, जानिए फ़ोन में दिए गए और फीचर्स!

0

जयपुर। काफी लंबे समय के बाद स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सोनी ने बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के इवेंट में अपने कई स्मार्टफ़ोन लॉन्च किये है। लेकिन आज इस आर्टिकल में हम जिस फ़ोन के बारे में बात करने वाले है वह एक फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है और उस फ़ोन का नाम है एक्सपेरिया 1। सोनी कंपनी के इस फ़ोन में 21:9 के आस्पेक्ट रेशियों वाली डिस्प्ले के साथ बड़ी बैटरी और एक बेहतर प्रॉसेसर भी दिया है।

बिल्ट और लुक्स के मामले में बात की जाये तो सोनी एक्सपेरिया 1 स्मार्टफ़ोन मेटल बॉडी के साथ आता है एवं इस फ़ोन का बेक ग्लास का दिया गया है जो इस फ़ोन को काफी आकर्षक एवं प्रीमियम लुक देता है| अब बात करते है इस फ़ोन में मिलने वाली शानदार स्क्रीन के बारे में तो इस फ़ोन में 6.5 इंच की 4K (1644 x 3840 पिक्सल) बिना कोई नौच वाली डिस्प्ले दी गयी है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है।

अब बात करते है इस फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन में दिए गए प्रोसेसर के बारे में तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है जो की एक ओक्टाकोर प्रोसेसर है। साथ ही शानदार मल्टीटास्किंग के लिए इस फोन में 6 जीबी की रैम दी गई है तथा स्टोरेज के लिए 64 जीबी एवं 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिहाज से इस फ़ोन के बैक पर तीन कैमरा दिए गए है जिसमे से एक एफ/2.0 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ जुगलबंदी में मौज़ूद है एफ/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है।

सॉफ्टवेयर के लिहाज से इस फ़ोन में एंड्राइड 9 पाई दिया गया है कंपनी के अपने यूजर इंटरफ़ेस के साथ| सिक्यूरिटी की बात की जाये तो इस फ़ोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है एवं यह स्मार्टफ़ोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता है। इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए इस फोन में 3,300 mAh की बैटरी दी गयी है फ़ास्ट एवं वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ। इस फ़ोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here