सोनिया गांधी की सक्रियता से कांग्रेस के लिए उम्मीद जगी

0
18

जयपुर।  कांग्रेस पार्टी की फिर से अध्यक्ष बनी सोनिया गांधी के नेतृत्व में अब पार्टी में फिर से जान आ रही है यह बात अब लोगों को लगने लगा है लोगों को लगने लगा है और पार्टी के कार्यकर्ताओं का ऐसा लग रहा है कि पार्टी फिर से सही दिशा में जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई महासचिव प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल की नेताओं की बैठक के बाद युवा नेता ने यह टिप्पणी मीडिया के सामने है और उन्होंने कहा है कि अब पार्टी नेतृत्व के करिश्मे से उम्मीद करी जा रही है.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी यह संदेश देने में सफल रही है कि सफलता हमेशा संघर्ष के बाद ही हासिल होती है आपको बता दें कि करीब 1 साल 8 महीने बाद कांग्रेस अध्यक्ष की दोबारा जिम्मेदारी मिलने के बाद सोनिया गांधी ने गुरुवार को पार्टी पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करी थी और उनकी पहली बैठक थी करीब 4 घंटे तक चली इस बैठक में सोनिया गांधी ने सभी नेताओं की बातों को सुना है और अपनी राय भी उनके समक्ष रखी है.

वही बताया जा रहा है कि बैठक में पदाधिकारी ने कहा है कि आज ऐसा लग रहा है कि 2004 के चुनाव से पहले के माहौल में है अपनी गलतियों से सबक लेने के लिए नई रणनीति बना रहे हैं यह बात उन्होंने कही है वही पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की संदेश देने में असफल रही है कि सड़क पर संघर्ष के बिना सकता तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल और नामुमकिन है.

वहीं इसके अलावा आर एस एस के मुकाबले अपनी विचारधारा को मजबूत करना होगा उन्होंने कहा कि भूत से प्रदेश तक कार्यकर्ताओं की फौज को खड़ा करना होगा और इसके लिए जिम्मेदारी संभालते ही उन्होंने प्रशिक्षण पर भी जोर दिया वहीं पार्टी के एक नेता ने कहा कि बैठक से पहले मुकाबले अधिक सक्रिय सक्रियता से काम कर रहे थे.

इसके अलावा सोनिया गांधी ने बैठक में हर पदाधिकारी की बात सुनने की कोशिश करी है और इस पूरी चर्चा के दौरान उन्होंने पदाधिकारियों से सवाल भी किए और उनके प्रश्नों के जवाब भी देने की कोशिश करी है वह पार्टी नेता मान रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस तरह अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करी है. उससे पार्टी के नेतृत्व और नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच संवाद बढ़ाने की कोशिश करी गई है और इससे संगठन को मजबूत बनाने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण जीत हासिल होगी और कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here