कैंसर से लड़ रही सोनाली बेंद्रे की ये तस्वीरें हुई वायरल, देखकर आंखे हो जाएंगी नम

0
137

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे इन दिनों अपने इलाज के सिलसिले में अमेरिका के न्यूयॉर्क में है। आपको बता दें कि बीते कुछ ही महीनों पहले सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके इस बात की जानकारी दी थी कि उनको हाई ग्रेड का कैंसर है। इस खबर को सुनने के बाद उनके फैंस को काफी दुख पहुंचा था। हालांकि सोनाली बेंद्रे ने अपनी तबीयत का हाल बीच बीच में सोशल मी​डिया के जरिए देती रहती हैं। हाल ही में सोनाली बेंद्रे ने अपनी एक तस्वीर शेयर करके एक इमोशनल मैसेज शेयर किया है। यकीन मानिए आप उनके इस मैसेज को पढ़ने के बाद इमोशनल हो जाएंगे। सोनाली ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, मैं जानती थी कि अगर मैंने डर को खुद पर हावी होने दिया, तो मेरी जीवन यात्रा अभिशप्त हो जाएगा। डर काफी हद तक उन कहानियों से जन्म लेता है, जो हम ही खुद को सुनाते हैं। इसलिए मैंने खुद को एक अलग कहानी सुनाने का फैसला किया। मैंने फैसला किया कि मैं सुरक्षित हूं, मैं मजबूत हूं, मैं बहादुर हैं। मुझे कोई भी परेशानी तोड़ नहीं सकती।

उन्होंने चेरिल स्ट्रेड का विचार शेयर करते हुए लिखा कि, बीते कुछ महीनों से मेरे जीवन में कुछ अच्छे दिन आए और कुछ बहुत बुरे दिन। कुछ ऐसे भी दिन रहे, जब एक उंगली तक हिलाने में मुझे दर्द होता था। मैं हंस भी नहीं पाती थी, हंसने से भी तेज दर्द होने लगता था। ये एक ऐसा चक्र बन गया था जो शारीरिक दर्द से शुरू होकर मानसिक दर्द तक पहुंच जाता था।

https://www.instagram.com/p/Bos7pBnhLfN/?taken-by=iamsonalibendre

इन सबके बीच मैं भी कमजोर पड़ी, मगर फिर मैंने खुद को रोने दिया। सिर्फ आप ही ये बात जान सकते हैं कि, आप पर क्या गुजर रही हैं और अगर आप नेगेटिव फील कर रहे हैं, तो इसका सामना करने में कोई बुराई नहीं है। बस इस नकारात्मकता को अपनी जिंदगी को कंट्रोल मत करने दीजिए।

इस तरह के हर तनाव से पीछा छुड़ाने में नींद बहुत मदद करती है या फिर कीमो के बाद जब मैं अपनी फेवरेट स्मूदी पीती हूं और अपने बेटे से बात करती हूं। अब जबकि मेरा इलाज जारी है, मेरा पूरा ध्यान खुद को फिर से फिट करने और घर वापस आने पर है। ये एक और परीक्षा है…मैं सीख रही हूं और जिंदगी एक टीचर है, जो जिंदगी भर सिखाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here