कहीं आपके सर दर्द की यह बीमारी आपकी जान न ले बैठे

सर दर्द मी परेशानी होना बहुत ही आम सी बात है आज कल के बढ़ते तनाव और व्यस्त जिंदगी के चलते सर दर्द होना कोई खास बात नहीं है

0
64

जयपुर । सर दर्द मी परेशानी होना बहुत ही आम सी बात है आज कल के बढ़ते तनाव और व्यस्त जिंदगी के चलते सर दर्द होना कोई खास बात नहीं है ऐसे में इस परेशानी को हम बहुत ही हल्के में लेले ते हैं पर कई बार हम कुछ ऐसा सर दर्द कुछ इस प्रकार का होता है की उस पर यदि ध्यान नही दिया तो यह हमारी जान के लिए खतरा बन जाता है ।

माइग्रेन की परेशानी आज कल बच्चे बच्चे को हो रही है आखिर हमारे जीवन में तनाव और बिगड़ता खानपान हमको इस और ले जाने में अपनी पूरी सहभागिता निभाता है और यह बहुत ही ज्यादा बड़ी परेशानी की वजह बन जाता है आइये जानते हैं इस बारे में की क्या होता है इस बीमारी के कारण और क्या है इसके लक्षण ?

तेज़ लाईट बर्दाश्त ना होना ,तेज़ आवाज़ें सहन ना होना ,ज़ोर से बात ना कर पाना ,ज्यादा देर तक ना बोल पाना ,गर्मी सहन नहीं कर पाना ,ज्यादा देर तक जाग नहीं पाना ,नींद पूरी ना होने पर सरदर्द की शुरुआत  हो जाना ,खाना न खाने पर पर इतना तेज़ सर दर्द होना ही सहन ना कर सकना ।

बहुत ज्यादा तनाव लेने के कारण इस बीमारी की शुरुआत होती है । इतना ही नही यह बीमारी जिस कारण से हो रही है अगर यह नही रोका जाए तो यह हार्ट स्ट्रोक का  कारण भी बन सकती है क्योंकि इसका सीधा संबंध दिल से जुड़ा होता है । तनाव के कारण कई बार साईलेंट अटेक आ जाते हैं और व्यक्ति को पता भी नही लगता । ऐसे में इसको रोकना  बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here