रोमांच की हद पार:जिम्बाब्वे को 34 गेंद में चाहिए थे 80 रन,फिर हुआ ये कमाल,देखें स्कोरकार्ड

क्रिकेट की दो प्रमुख टीमें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय टी 20 सीरीज खेली जा रही है । बता दें की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ।

0
102

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। क्रिकेट की दो प्रमुख टीमें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय टी 20 सीरीज खेली जा रही है । बता दें की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया । बता दें की मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारितक 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन स्कोर खड़ा किया । उनके लिए डेब्यू मैच खेले रहे रेअसी ने वेन डर ने 56 और डेविड मिलर ने 44 रन का योगदान दिया ।

गौरतलब है कि इस टारगेट का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने 12.5 ओवर में 70 रन के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। इमरान ताहिर ने 5 विकेट लेकर जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रखी दी । बता दें की मैच में 14.2 ओवर तक जिम्बाब्वे का स्कोर 80/8 था और उसे 34 गेंद में 80 रन चाहिए थे।

इस बी इनिंग के 15 वें ओवर में पीटर मूर ने शम्सी के खिलाफ लगातार 4 छक्के जड़कर कमाल कर दिया। बता दें की मूर और ब्रैंडन मवुता ने तूफानी बल्लेबाजी की, यहां केवल 3 ओवर 53 रन की साझेदारी हुई ।

 बता दें की इस तरह जिम्बाब्वे ने 16 ओवर में 123 रन बना लिए थे और उसे अब जीत के लिए 4 ओवर में सिर्फ 37 रन चाहिए थे। यहां ब्रैंडन भी आउट हो गए और 126 पर पूरी टीम आउट।इस तरह अफ्रीका ने 34 रन से ये मैच जीत लिया । बता दें की मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इमरान ताहिर मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजे गए हैं। यह मैच एक तरह से रोमांचक रहा है जिसका परिणाम किसी के पक्ष में भी जा सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here