कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे जो बना देंगे आपकी स्किन को फिर से 20 साल का बस अपनाने की है देरी

सुंदर और जवान स्किन बिना दाग धब्बो वाली स्किन हर किसी को चाहिए होती है हर कोई चाहता है की उसकी स्कीन हमेशा जवान बनी ही रहे

0
75

जयपुर । सुंदर और जवान स्किन बिना दाग धब्बो वाली स्किन हर किसी को चाहिए होती है हर कोई चाहता है की उसकी स्कीन हमेशा जवान बनी ही रहे और कभी डल ना पड़े और इसके लिए हर कोई ना जाने क्या क्या पनि स्किन पर लगाता ही रहता है कभी कोई केमिकल तो कभी कोई क्रीम जिसके कारण नतीजा यह निकलता है की स्किन और भी ज्यादा खराब हो जाती है और हमको लेने के देने पड़ जाते हैं ।

आज हम आपकी स्किन को बहुत ही खूबसूरत बनाने के आसान सस्ते और बहुत ही खास नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनको अपना कर आप बहुत ही सुंदर और जवान स्किन को पा सकेंगे आइये जानते हैं उन नुसख़ों के बारे में जो मौजूद हैं आपके ही घर के आँगन में ।

जामुन की गुठली को पानी में घिसकर चेहरे पर लगाने से पिंपल्स दूर होते हैं।

दही में कुछ बूंदें शहद की मिलाकर  चेहरे पर इसको लगाने से  कुछ ही दिनों में पिंपल्स दूर हो जाते हैं।

तुलसी व पुदीने की पत्तियों को बराबर मात्रा में लेकर पीस लें तथा थोड़ा-सा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से भी पिंपल्स से निजात मिलती है। नीम के पेड़ की छाल को घिसकर पिंपल्स पर लगाने से भी पिंपल्स घटते हैं ।

नीम के चूर्ण  में मुलतानी मिट्टी और गुलाब जल मिला कर लगाने से स्किन बहुत ही खूबसूरत बन जाती है ।

काली मिट्टी को लगाने से स्किन बहुत ही सुंदर और बेदाग और मुलायम बनती है । गाय के दूध में जायफल को इला कर लगाने से पिंपल की समस्या दूर हो जाती है ।

Beautiful young woman applying organic cosmetics to her skin

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here