सूर्य ग्रहण के कारण ये राशियों होंगी प्रभावित

0
120

जयपुर। साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कल यानी 13 जुलाई को लगने जा रहा है। 13 जुलाई को आषाढ मास की अमावस्या भी है। सूर्य ग्रहण के कारण यह अमावस्या खास महत्व वाली है। इस दौरान दान पूण्य व आरती पूजा पाठ किया जाएगा। ग्रहण काल में स्नान दान का भी खास महत्व है। लेकिन ग्रहम के समय कोई भी शुभ काम नहीं किया जाना चाहिए।

हालाकि सूर्य ग्रहण का प्रभाव भारत में आंशिक रुप से पडेगा लेकिन ग्रहण का दुष्प्रभाव कुछ राशियों में देखा जाएगा। अगर राशियों के अनुसार ग्रहण के दुष्प्रभाव की बात करें तो इसमें कर्क, मिथुन और सिंह राशि पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। इस लिए इन राशि के जातकों को ग्रहण काल में थोडा सावधान रहने की आवश्यक्ता है। इन राशि वालों के काम ग्रहण काल में अटक सकते है।

सूर्य ग्रहण के दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें ये

  • सूर्य ग्रहण के कारण जिन राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पडने जा रहा है वे लोग ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए ग्रहण काल में शिव आराधना करें, शिव चालीसा का पाठ और शिव के नामों का जाप करें ऐसा करने स ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं ।
  • ग्रहण के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए गरीबों को अन्न दान करें।

  • ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए ग्रहण काल में तुलसी के पत्ते को मुह में डाल कर रखें।
  • ग्रहण लगने से पहले बना खाना नहीं खाएं। ग्रहण के पूरा होने के बाद खाना बनाएं।
  • ग्रहण काल में मंदिर में प्रवेश न करें व पूजा-पाठ भी नहीं करें। ग्रहण के दौरान मंदिरों के कपाट भी बंद कर दिए जाते हैं।
  • ग्रहण के समय गर्भवती महिला को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए ऐसा करने से गर्भ में पल रहे शिशु के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पडता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here