तो इस तकनीक के जरीये पुरूष भी बन सकते है मां

0
65

जयपुर। इंसान इतना ज्यादा ज्ञानी हो गया है कि वह प्रकृति के वो नियम तोड़ रहा है जिससे प्रकृति चल रही है। माना की इंसान कुदरत की बहुत सी नकल कर रहा है। लेकिन नकल के साथ साथ वह कुदरत के कई नियम भी बदल रह है। जैसे कि  डॉक्टर रिजर्ड पॉलसन ने बताया कि तकनीक के जरीये गर्भाशय प्रत्योरापित किया जा सकेगा है। इससे भविष्य में पुरुषों के भी गर्भवती बनाया जा सकता हैं। इस बात को सुन कर आप चौंक तो जरूर गये होंगे कि आप मां नहीं बल्कि पापा मां बनेंगे।

डेली मेल से मिली खबर के अनुसार डॉ. पॉलसन ने बताया कि महिलाओं में गर्भाशय के ट्रांसप्लांट की तकनीक की सफलता से काम कर रही तो इसके और विकसित करके पुरुष पर इस तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ कहा कि इससे ट्रांस वीमन यानी पुरुष से महिला बनने वाले लोगों को गर्भवती होने का सौभाग्य मिलेगा। इस तकनीक से यह संभावना मजबूत हुई है क्योंकि पुरूष के शरीर में गर्भाशय भी प्रत्यारोपित किया जा सकता है। और प्रत्यारोपित ही नहीं इससे पुरुष भी बच्चे पैदा कर सकेंगे और उम्माद कि जा सकती है

कि यह सफल हो। इस तकनीक को वैज्ञानिक कारण नहीं दे कर खारिज नही किया जा सकता है। जो महिला से पुरुष बने लोगों के बच्चे  इस तकनीक से कायम हो सकते हैं और पुरुष गर्भाशय लिंग परिवर्तन के बाद भी काम कर रहे हैं।  इससे कोई शरीर में कमजोरी नहीं आती है। पुरूष मां बनने के बाद भी आपना काम आसानी के कर सकते है। इससे उन्हें कोई कमजोरी नहीं आती है। तो इस तकनीक का इस्तेमाल भविष्य में हो सकेगा इसकी उम्मीद कि जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here