कश्मीर घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल करने के कुछ घंटों बाद ही SMS सेवा बंद कर दी गई

0
44

जयपुर।   कश्मीर घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल होने के कुछ ही घंटों के बाद इतिहास के तौर पर एसएमएस सेवा को बंद कर दिया गया अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है. वहीं कश्मीर में सोमवार की दोपहर को 72 दिनों के बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवा को बहाल कर दिया गया था जबकि इंटरनेट सेवा को अभी तक बंद रखा गया है.

वहीं इस मामले को लेकर कश्मीर में सोमवार की दोपहर को आपको बता दें कि मोबाइल सेवा को शुरू कर आ गया था अधिकारियों ने बताया कि शाम को 5:00 बजे s.m.s. सेवा बंद कर दी गई है वहीं सोमवार रात 8:00 बजे शोपियां जिले में दो आतंकवादियों ने राजस्थान में एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक बगीचे के मालिक पर हमला करा था पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शरीफ खान है.

वही आपको बता दें कि पुलिस ने बताया है कि मृतक का नाम शरीर खाने और हमलावर आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है. वहीं आतंकवादियों का यह हताश श्रीमल गांव में किया गया है क्योंकि घाटी में फलों के परिवहन पर बढ़ोतरी देखी जा रही है.

वही आपको बता दें कि अधिकारियों ने बताया कि 25 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और व्हाट्सएप समेत अन्य इंटरनेट सेवा फिलहाल बाधित रहेंगी वहीं राज्यपाल सतपाल मलिक ने सोमवार को कहा था कि इंटरनेट सेवाएं जल्द ही बहाल कर दी जाएगी लेकिन सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार इसमें अभी 2 महीने तक का समय लग सकता है.

वह इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रीपेड सेवाओं पर फैसला अगले महीने में लिया जा सकता है और अगर कश्मीर में 5 अगस्त को मोबाइल सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया जब केंद्र सरकार ने राज्य को विशेष दर्जा समाप्त कर दिया है उसे 2 केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया जाएगा. वहीं जम्मू में प्रतिबंध के कुछ दिनों बाद ही संचार सेवाएं बहाल कर दी गई थी और अगस्त के मध्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी शुरू कर दी गई थी वही आपको बता दें कि 18 अगस्त को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here