स्मृति ईरानी आज से अमेठी को 2 दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी आज से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। इस दौरान वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगी। स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि वह लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीधे वाया रायबरेली अमेठी के सगरा तालाब के पास पहुंचेंगी और 30 मिनट तक सगरा तालाब के सौंदर्यीकरण का निरीक्षण करेंगी।

यहां से वह पूर्वाह्न 11.30 बजे अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी, जहां वह रेलवे महकमे के डीआरएम के साथ स्टेशन का निरीक्षण करेंगी। दोपहर 12.30 बजे से कलेक्ट्रेट में सलोन-ऊंचाहार रेलवे लाइन निर्माण को लेकर डीआरएम व जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। दोपहर 1.30 बजे वह अमेठी के ताला स्थित मुकुटनाथ मंदिर में ‘दीदी व सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाकर शिकायतें सुनेंगी।

दोपहर तीन बजे से चार बजे तक वह जामो के गौरा बाजार गांव में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनेंगी। शाम पांच बजे वह जगदीशपुर के मिश्रौली गांव में चौपाल कार्यक्रम में शामिल होंगी।

शाम छह बजे वह भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के घर पहुंच कर उनकी मां के निधन पर संवेदना व्यक्त करेंगी। शाम साढ़े सात बजे वह गौरीगंज में रात्रि विश्राम करेंगी।

12 सितंबर को स्मृति ईरानी सुबह 10 बजे गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित आशा सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होंगी। यहीं पर वह परिषदीय स्कूलों में बनने वाले किचन गार्डन की शुरुआत करेंगी। पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 12 बजे तक वह भादर विकास खंड के छीड़ा गांव में चौपाल लगा कर शिकायतें सुनेंगी। दोपहर 1 बजे वह इसी विकास क्षेत्र के त्रिसुंडी गांव स्थित सीआरपीएफ कैंप में सेना भर्ती की तैयारियों की समीक्षा करेंगी। दोपहर 2.30 बजे वह बहादुरपुर के राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगी। शाम चार बजे वह बहादुरपुर से लखनऊ रवाना होंगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

Previous articleमध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी
Next articleEconomic Crisis: घाटे में बॉलीवुड इंडस्ट्री, सिर पकड़कर बैठे हैं थिएटर मालिक
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।