बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने पेश किए स्मार्ट लाइटिंग उत्पाद

0

बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने शुक्रवार को ‘डॉटनेक्स्ट अपडेट’ प्रदर्शनी का दूसरा संस्करण राजधानी में पेश किया जिसकी थीम ‘स्मार्ट इनडोर्स एंड कनेक्टेड आउटडोर्स’ थी। इसमें स्मार्ट लाइटिंग, एकीकृत बिल्डिंग मैनेजमेंट सॉल्यूशंस (आईबीएमएस), सौर उर्जा सॉल्यूशंस और ईपीसी सेवाओं का प्रदर्शन किया गया। कंज्यूमर ड्यूरेबल, पंखे, लाइटिंग और इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट की कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्स का लक्ष्य रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों को उच्च तकनीक और आईओटी युक्त स्मार्ट उत्पाद और सॉल्यूशंस देना है।

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के प्रेसीडेंट और कंट्री हेड (ल्यूमिनियर सेगमेंट) राजा मुखर्जी ने कहा, ” ‘डॉटनेक्स्ट अपडेट’ के दूसरे संस्करण के साथ हम स्मार्ट उत्पाद, आईओटी लाइटिंग, एकीकृत बिल्डिंग मैनेजमेंट सॉल्यूशंस और सौर उर्जा सॉल्यूशंस, ईपीसी सेवाओं के जरिये इंफ्रास्ट्रक्च र और तकनीक को अगले स्तर पर ले जाएंगे जो शहर के विकास में सहायक होने के साथ रिहायशी इलाकों में लोगों के रहने के अनुकूल बनाए।”

उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य है आधुनिक दफ्तरों, उद्योगों, रिटेल स्टोर में लाइटिंग सॉल्यूशंस के शानदार तजुर्बे से हम इस सेगमेंट में अग्रणी बने रहें।”

उन्होंने कहा, ‘हम मौजूदा संसाधनों की मदद से सभी क्षेत्रों में सबसे बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध कराते रहेंगे।”

मुखर्जी ने कहा कि बजाज इलेक्ट्रिकल्स का लक्ष्य है स्मार्ट मोबिलिटी के माध्यम से कनेक्टिविटी में आसानी प्रदान की जाए, बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाए और अपने शो ‘डॉटनेक्स्ट अपडेट’ के माध्यम से निर्बाध प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा कि बजाज इलेक्ट्रिकल्स का मिशन है कि स्मार्ट सिटी, स्मार्ट बिल्डिंग, ह्यूमन सेंट्रिक लाइटिंग, स्पोर्ट्स लाइटिंग, सौर ऊर्जा, आर्किटेक्चरल लाइटिंग, बागवानी, हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अगले स्तर के सपोर्ट सिस्टम वाले एकल समाधान दिए जाएं जो पूर्णतया जमीनी और डिजिटल प्लेटफार्म जैसे क्लाउड आधारित सेवाओं से युक्त हों और जो अनुभव और उत्पादकता को बढ़ाने के साथ-साथ, आरामदायक और इस्तेमाल में आसान होने के अलावा सतत और स्मार्ट आधारित संरचना (इंफ्रास्ट्रक्च र) में मददगार हों।

कंपनी ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में दिल्ली में लाइटिंग सेगमेंट में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleसागरों की असीम मिथेन गैस धरती के लिए है सबसे बड़ा जहर
Next articleभिखारी समझ कर शोरूम से बाहर निकाल रहे थे लोग, लेकिन जब पता चली हकीक़त तो सबकी हो गई बोलती बंद
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here