ऑटोमोबाइल क्षेत्र में सुस्ती जारी, सितंबर में भी यात्री वाहनों की बिक्री में गिरावट

0
31

जयपुर। देश में इस वक्त मंदी के हालात बने हुए हैं और इससे आम जनता को और देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हो रहा है और ऑटोमोबाइल क्षेत्र की में सुस्ती लगातार जारी है.

बताया जा रहा है कि सितंबर महीने में वाहनों की बिक्री लगातार 23.69% गिर गई है और लगातार इसकी इकाइयों में कमी आ रही है वहीं पिछले साल इसी महीने में यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी भारतीय वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी मीडिया को दी और बताया जा रहा है कि यह लगातार 11वां महीना है जब वाहनों की बिक्री में लगातार गिरावट आई हो.

 

सियाम के आंकड़ों के अनुसार कारों की घरेलू बिक्री सितंबर के दो हजार अट्ठारह में करी गई थी जहां करीब दो लाख गाड़ियों को भेजा गया था लेकिन यह तुलना में 33% की गिरावट देखी गई है और इसी दौरान मोटरसाइकिल की बिक्री में भी गिरावट देखने को मिली है.

वहीं आपको बता दें कि सीएम ने कहा है कि इस दौरान व्यवसायिक वाहनों की बिक्री में भी करीब 40% तक की कमी आई है और सिर्फ यूटिलिटी व्हीकल श्रेणी में आपात कहा जा सकता है जहां बिक्री के सितंबर के दौरान 5:30 फीसद तक की बढ़त दर्ज की गई है वहीं पिछले कुछ दिनों की आई खबर के अनुसार ऑटोमोबाइल क्षेत्र में जारी मंदी अब तक 3:30 लाख से भी ज्यादा कि लोगों की नौकरी छीन चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here