स्कौडा लेकर आयेगी साल्टोस की टक्कर में एक कार

0
Arnold

जयपुर। भारतीय सरजमीं पर फरवरी में होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो में स्कोडा एक नई मिड-साइज़ एसयूवी कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित करेगी। इसका लॉन्च अगले साल के त्योहारी सीजन के आसपास हो सकता है। स्कौडा एक्सपो में कामिक का प्रदर्शन करेगी या नहीं ये अभी कह पाना संभव नहीं है।

आपको बता दें, MQB A0 आर्किटेक्चर पर आधारित स्कौडा कामिक के विपरीत, भारत-स्पेक संस्करण Volkswagen Group के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इससे कार निर्माता को 90% स्थानीयकरण घटक और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

भारत में, नई स्कोडा कामीक आधारित एसयूवी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और निसान किक्स जैसी कारों के खिलाफ खड़ा करेगी। यह एक स्थानीय रूप से विकसित 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है जो 115bhp के करीब पावर को धक्का देता है। कार निर्माता वाहन का सीएनजी संस्करण भी पेश कर सकता है।

वैश्विक स्तर पर, स्कोडा कामीक 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.5L TDSI टर्बो पेट्रोल, 1.6L TDI डीजल सहित कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ आता है। 1.0L और 1.5L टर्बो पेट्रोल क्रमशः 95bhp / 115bhp और 150bhp की शक्ति प्रदान करते हैं। तेल बर्नर 115bhp के लिए काफी अच्छा है। एसयूवी दो ट्रांसमिशन- 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक के साथ हो सकती है।

गौरतलब है कि स्कौडा की ये कार कई कारों को सीधी टक्कर देगी जिनमें इस साल शानदार शुरुआत करने वाली किआ साल्टोस भी है। ये कार स्कौडा के लिए कई मायनों में एक नई और शानदार शुरुआत कर पाती है। कामिक कब तक देश में आयेगा इस की अभी जानकारी नहीं है मगर ये साल की दुसरी तिमाही में आना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here