स्कोडा MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर भारत में पेश करेगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानिए क्या होगा इसमें खास

0
70

जयपुर। स्कोडा ने कहा है कि वह एमक्यूबी एओ इन के लोकल वर्जन प्लेटफॉर्म पर आधारित अपना पहला प्रोडक्ट एसयूवी को पेश करने जा रही है। कंपनी इसे भारत में ही तैयार करने जा रही है। स्कोडा इस कार को 2020 के जून या जुलाई में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर भी भारत में ही किया जाएगा।

इससे पहले माना जा रहा था कि मेड इन इंडिया एमक्यूबी एओ पर बेस्ड स्कोडा एसयूवी विजन एक्स कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन स्पेस वर्जन होगा, लेकिन स्कोडा ने साफ तौर पर कहा है कि यह एक बिल्कुल नया ब्रैंड होगा

स्कोडा ने कहा है कि कंपनी इसे बिल्कुल उसी तरह तरीके से पेश करेगी जैसे चीन और ब्राजील में फॉक्सवैगन समूह कर रही है। फॉक्सवैगन ने इन देशों में अपने सहायकों के बाजार के अनुसार कार को लॉन्च करने की जिम्मेदारी सौपी है। स्कोडा अपनी इस अपकमिंग एसयूवी कार को खास भारत के लिए ही तैयार कर रही है।

हम आपको बता दें कि स्कोडा ने इसी तर्ज पर चीन और ब्राजील के मार्केट में वीडब्ल्यू Virtus, टेरामोंट और स्कोडा कामिक को उतारा है। जानकारी के लिए बता दें कि VW Virtus का वर्ल्ड प्रीमियम ब्राजील में किया गया था। इसके अलावा स्कोडा ने अपनी फुल साइज सेवेन सीटर VW Teramont को चीन के उतारा था, जिसे बाद मे अमेरिकी बाजार में भी लॉन्च किय गया था।

माना जा रहा है कि स्कोडा अपने इस कार को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है और अगर ऐसा होता है तो इस सेगमेंट में मौजूद हुंडई क्रेटा, रिनॉल्ट डस्टर और कैप्चर इसके अलावा निसान की अपकमिंग किक्स और किया एसपी कॉन्सेप्ट से टक्कर हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here