इस मानसून मौसम में लड़कों के लिए हैं स्किन और बालों के लिए जबर्दस्त टिप्स

बारिश का मौसम लड़कों के लिए भी उतनी ही परेशानी रखता है जितना की लड़कियों के लिए । ऐसे में सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं बल्कि लड़कों के लिए भी स्किन और बालों की केयर करा बहुत ही जरूरी हो जाता है

0
73

जयपुर । बारिश का मौसम लड़कों के लिए भी उतनी ही परेशानी रखता है जितना की लड़कियों के लिए । ऐसे में सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं बल्कि लड़कों के लिए भी स्किन और बालों की केयर करा बहुत ही जरूरी हो जाता है । पर इस बात को बहुत ही कम लोग समझते हैं की लड़कों को भी स्किन और बालों को लेकर केयर करने की जररत उतनी ही होती है ।

बल्कि हम यह कह सकते हैं की लड़कियों को तो फिर भी भगवान से वरदान प्रपट हैं की वह कुछ न कुछ कर के अपनी स्किन को अच्छा बना हि लेतीं हैं पर लड़कों की बात जब आती है तो उनके सामने सिर्फ परेशानी होती है की क्या करें । क्या ना करें कैसे करें की उनके बाल और स्किन अच्छे बन जाएँ ।

हर लड़की को अपने बोयफ्रेंड या पति में उसके अच्छे घने काले बाल और स्किन एक डैम गौरी हेंडसम बियार्ड पसंद अति है पर उसको बरकरा रखने के लिए कोई लड़की एफ़तर नहीं लगाती है । ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं की कैसे इस परेशानी का हल निकाला जाये आइये आज हम आपको बताते हैं की ऐसे में क्या किया जाये ?
अदरक और नींबू से युक्‍त बॉडी वॉश चुनें। ये दोनों चीजें मिलकर त्‍वचा में पीएच के स्‍तर को नियंत्रित करता है। गर्मी के मौसम में पीएच के स्‍तर को संतुलित रखना बहुत जरूरी होता है। अदरक में एंटीऑक्‍सीडेंट और टोनिंग गुण होते हैं जो कि चमकदार त्‍वचा पाने में मदद करता है
बारिश में आपको अपने रूटीन में चारकोल को भी शामिल कर लेना चाहिए। चारकोल त्‍वचा की ऊपरी परत से धूल-मिट्टी को हटाता है इसलिए टैन हुई त्‍वचा पर इसका जरूर इस्‍तेमाल करना चाहिए। चारकोल फेसवॉश से रोज अपना चेहरा धोएं और सप्‍ताह में 2 से 3 बार चारकोल स्‍क्रब का इस्‍तेमाल करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here