ऑटो एक्सपो-2020 में एमजी हेक्टर 6 सीटर होगी पेश, जानिये क्यों है खास

0

ऑटो एक्सपों में कई भारतीय कंपनियों ने दूरी बना ली है लेकिन कई दिग्गज कंपनियां इसमें हिस्सा लेने जा रही है। एमजी हैक्टर भी ऑटो एक्पो का हिस्सा बनने वाली है। ऐसे में ऑटो एक्सपो को लेकर ग्राहकों को भी नई आशाएं देखने को मिल रही है।

ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 में 5 फरवरी को होने जा रहा है। इस ऑटो एक्सपो में एमजी मोटर सबसे अधिक अपनी लोकप्रिय हेक्टर एसयूवी के छह सीटर वाले संस्करण का अनावरण करेगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसे हेक्टर प्लस का नाम दिया गया है। मानक एसयूवी के छह सीटर संस्करण को भारत में कुछ महीनों से परीक्षण के दौरान देखा गया है। एमजी के हेक्टर प्लस में छह सीट वाली तीन-पंक्ति केबिन उपलब्ध रहेगी। इसमें दो अलग-अलग कप्तानी अंदाज में कुर्सियां रहेगी। दूसरी पंक्ति के लिए आर्मरेस्ट होंगे। हेक्टर प्लस को ब्रांड के भारत लाइन-अप में अधिक प्रीमियम स्थिति देने के लिए स्टाइलिंग परिवर्तन मिलेगा। ये टाटा हैरियर जैसा रहेगी।

हेक्टर प्लस छह सीट वाली एसयूवी को अपने हेडलैंप क्लस्टर और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के लिए अलग डिज़ाइन में है। हेक्टर प्लस को भी नए-नए मिश्र धातु के पहिये मिलने की उम्मीद है।अब क्रोम बिट्स के रूप में भी उपलब्ध होगा। इसके जंगले का आकार भी अलग रहेगी। इसमें पीछे की तरफ हेक्टर प्लस में अद्वितीय टेल-लैंप आवेषण और स्टाइलिंग ट्वीक्स  दिए गए हैं। हेक्टर प्लस बीएस 6, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल या 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ भारतीय ऑटो बाजार में कदम रखने वाली है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और पेट्रोल के लिए 7-स्पीड डीसीटी स्वचालित और डीजल के लिए 6-स्पीड मैनुअल शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here