मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे में 6 की मौत, पुलिस ने दर्ज किया केस

0
57

जयपुर। मुंबई के सीएसटी के नजदीक गुरुवार को एक पुल ब्रिज गिरा मुंबई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास बने इस फुटओवर ब्रिज के गिरने से छह लोगों की मौत की खबर अब तक आई गई है और इस घटना में करीब 32 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है वहीं पुलिस ने इलाज के लिए सेंट जॉर्ज और चीटी अस्पताल में लोगों को भर्ती कराया है.

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना के बाद इस पूरे मामले को लेकर कहा है कि वह इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाई थी और जो भी दोषी होगा उसके ऊपर उचित कार्यवाही की जाएगी वही मामले में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन आईपीसी धारा 304a लापरवाही से मौत के तहत मध्य रेलवे और बीएमसी से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली है.

आपको बता दें कि यह हादसा गुरुवार को शाम करीब 7:30 बजे हुआ था और उसके बाद से वहां पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया और वहां पर बचाव कार्य शुरू किया गया. जिसमें 10:30 बजे तक एनडीआरएफ की टीम ने अपना काम किया और उसके बाद वहां से मलबा हटाकर मार्ग को सुचारु करने का काम शुरू कर दिया.

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मुंबई में इस तरीके का कोई हादसा हुआ हो इससे पहले 2017 और 18 में भी हादसा हुआ है वहीं इससे बड़े हादसों में कई लोगों की जान गई है लेकिन फिर भी बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार इस को लेकर नहीं चाहती है और एक बार फिर इस तरीके के हादसे में बेगुनाह लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है.

वही बताया जा रहा है कि जो पुल गिरा है वह पुल पर काम चल रहा था और इसके बाद यह सवाल भी उठ खड़े हुए कि जब पुल पर काम चल रहा था तो उसमें आम लोगों की आवाजाही को क्यों नहीं रोका गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here