SIT ने किया बड़ा खुलासा, दिल्ली हिंसा के मास्टर माइंड का मरकज और देवबंद से कनेक्शन….

0

दिल्ली दंगों की जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने खुलासा कर कहा है कि इन दंगों का मास्टर माइंड राजधानी पब्लिक स्कूल का मालिक फैजल फारूक है। पुलिस का दावा है कि दिल्ली हिंसा को बड़ी साजिश के तहत अंजाम दिया गया था।

हिंसा के ठीक बाद फैजल फारुक पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेताओं, निजामुद्दीन मरकज, पिंजरातो़ड़ ग्रुप, देवबंद और जामिया कमेटी के कुछ धर्मगुरुओं के संपर्क में था। दंगों के एक दिन पहले फैजल देवबंद भी गया था। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल और लॉकेशन से इस बात के सबूत मिले हैं।

चार्जशीट के अनुसार, दंगा भड़काने वाले लोगों ने राजधानी पब्लिक स्कूल की छत पर बड़े पैमाने पर ईंटे, पत्थर, तेजाब और पेट्रोल बम रख लिए थे। लोहे की बनी एक बड़ी गुलेल के सहारे दंगों के दौरान फैंक रहे थे। इस गुलेल से देशी मिसाइल तक दागी गयीं।

एसआईटी की जांच में पता चला कि ये पूरी साज़िश फैज़ल फारूक ने की थी। उपद्रवी नीचे उतरे और डीआरपी स्कूल को आग लगा दी गई। दिल्ली हिंसा के मामले में फैज़ल फारूक सहित 18 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने दूसरी चार्जशीट दाखिल की। चांद बाग में हुए दंगों को लेकर यह चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के निष्कासित पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दायर की गई। इस चार्जशीट में ताहिर हुसैन सहित 15 लोगों को आरोपी बनाया है। क्राइम ब्रांच ने 75 लोगों को इसमें गवाह बनाया है।

Read More…
चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन
राजस्थान में आज से 200 मार्गों पर रोडवेज का संचालन शुरू, 515 बसों ने पकड़ी रफ्तार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here