Singapore Election Results 2020: सत्तारूढ़ पार्टी की बड़ी जीत, 90 फीसदी सीटों पर मिली सफलता

0

कोरोना संकट के बीच शुक्रवार को सिंगापुर में आम चुनाव के लिए वोटिंग हुई। चुनाव परिणाम आने के बाद सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी (PAP) ने भारी भरकम जीत हासिल की है। जबकि विपक्षी वर्कर्स पार्टी ने रिकॉर्ड 10 सीटों पर जीत दर्ज की। इसके अतिरिक्त सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग को चुनाव में जीत मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएपी ने अंतिम परिणामों के साथ अगली सरकार के गठन को मंजूरी मिली है। शुक्रवार को हुए आम चुनाव में पीएपी को 93 सीटों में से करीब 90 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज की है।  रिपोर्ट्स के अनुसार, सत्तारूढ पार्टी ने 1959 में सत्ता संभाली।

प्रधानमंत्री ली सुयन लूंग ने कहा है कि यह उतना मजबूत जनादेश नहीं मिल सका है जितनी मुझे आशा थी। लेकिन ये जनादेश काफी अच्छा साबित हुआ है। इस आम चुनाव  में उन्होंने अल्जनीद निर्वाचन क्षेत्र की 5 सीटों पर फिर से कब्जा किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएपी को 61.24 फीसदी वोट हासिल हुए हैं। इससे पहले साल 2015 में हुए चनावों की तुलना में पीएपी को 8.7 फीसदी कम वोट मिले हैं। पिछले चुनावों में लूंग की पार्टी को 69.9 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे।

गौरतलब है कि सिंगापुर में कोरोना के बीच शुक्रवार को आम चुनाव के लिए वोटिंग हुई। कोरोना काल में वोटिंग के लिए आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया था। पोलिंग बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। इससे पहले विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री ली सेन लुंग के चुनाव कराने पर सवाल खड़े किए थे।

Read More…
कांग्रेस का आरोप, खरीद-फरोख्त से गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही बीजेपी
सवालों के घेरे में विकास दुबे का एनकाउंटर, उज्जैन के एएसपी ने कही थी ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here