घर बैठे नेचुरल मेकअप करने के सबसे आसान स्टेप्स

0
170

हर कोई सुंदर लगना चाहाता हैं। सुंदरता अपने साथ सेल्फ कॉन्फिडेंस लेके आती हैं और यही एक ऐसा रीसन हैं कि आजकल सब सुंदर लगना चाहते हैं। अवसरों पर तो हम सब मेकअप करते हैं पर घर पर नहीं। ऐसे मेकअप करने से आप मेकअप भी करना सीख जाएंगे। इस आर्टिरल मे आप जानेंगे कि घर बैठे कैसे करें नेचुरल मेकअप –

सबसे पहले आप अपनी स्किन की क्लीनिंग करें फिर उसपर मॉस्चराईजर लगा लें। फिर आपकी स्किन से मैच होता हुआ फाउंडेशन लगाएं आँखों के नीचे कंसीलर लगाना ना भूलें।

फिर हल्का सा पाउडर लगाएं कंसीलर लगाने के बाद। इससे आपके चेहरे की एक्सट्रा मॉइस्चर शतम हो जाएगी और आपका चेहरा और भी अच्छा लगने लगेगा।

आई शेडो एक सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं। यह आपकी आँखों को सुंदर बना देता हैं जिससे आपका चेहरा और भी सुंदर सगता हैं। आई शेडो के बाद आई अपनी पल्को को कर्ल कर लें और फिर आई लाईनर और मस्कारा लगाकर अपनी आँखो को और भी सुंदर दिखाएं।

गालो पर ब्लश लगाना ना भूलें। अगर आप खुद मेकअप कर रही हैं तो गाल पर ब्लश लगाने से पहले मुस्कुराएं और ताकि आप ब्लश को गालों पर अच्छे से लगा सकें। क्लीन लुक पाने के लिए आप क्लीन ब्लश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

आखिर में लिप ग्लोस लगा कर अपना लुक खतम करें। सुनिश्चित करें कि आप लिपस्टिक के बिना मेकअप करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने होठों पर लिप बाम या मॉइस्चराइज़र लगाएं और फिर लिपस्टिक लगाएं। किनारे पर भी अच्छी तरह से लिपस्टिक लगाएं। आप मेकअप के बाद तैयार हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here