फ्रोनियस इंडिया को सोलर इन्वर्टर कंपनी ऑफ द ईयर के लिए सिल्वर अवार्ड

0
169

देश में सोलर इन्वर्टर के अग्रणी आपूर्तिकर्ताओं में से एक-फ्रोनियस इंडिया को रूफ टॉप सोलर कांग्रेस-2018 में सोलर इन्वर्टर कंपनी ऑफ द ईयर से सम्मानित कर सिल्वर अवार्ड प्रदान किया गया। यह पुरस्कार आधुनिक तकनीक और नवोन्मेष में उत्कृष्टता को सम्मानित करता है, जो कि फ्रोनियस के उत्पादों में होती है।

फ्रोनियस सोलर इन्वर्टर का वैश्विक अग्रणी उत्पादक और विक्रेता है, जिसने हमेशा उद्योग के नवीनतम प्रचलन का अनुसरण किया है और ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार अपने उत्पादों को उन्नत किया है।

कंपनी ने चार वर्ष पूर्व भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और तभी से 20 राज्यों में 5000 इन्वर्टर लगाए, जिनकी कुल क्षमता 100 मेगा वॉट है। कुछ विशेष परियोजनाओं में छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय विमानतल (मुंबई) दिल्ली मेट्रो, ऑस्ट्रियन दूतावास कार्यालय (नई दिल्ली), सुला विनेयार्डस (नासिक), गुवाहाटी रेलवे स्टेशन, नामपल्ली रेलवे स्टेशन (हैदराबाद) शामिल हैं।

रूफ टॉप सोलर कांग्रेस-2018 के निर्णायकों के अनुसार, “फ्रोनियस इंडिया हमेशा से नये सौर उत्पादों के विकास और मौजूदा उत्पाद श्रंखला के सुधार में आगे रहा है। उनके सोलर इन्वर्टर भविष्यगामी हैं और उनमें स्मार्ट ग्रिड है, जो कि भारत में विद्युत की बढ़ती मांग के अनुसार हैं। हमें आशा है कि वैश्विक सोलर उद्योग में 25 वर्षों की विशेषज्ञता रखने वाला फ्रोनियस इंडिया उत्कृष्ट सौर ऊर्जा उत्पाद और सेवाओं की पेशकश करना जारी रखेगा।”

फ्रोनियस इंडिया के प्रबंध निदेशक वी. वी. कामथ के अनुसार, “रूफ टॉप सोलर कांग्रेस-2018 में प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने वाली कंपनियों में शामिल होकर हमें बहुत खुशी हो रही है। इसका श्रेय हमारे नवोन्मेषी सौर उत्पादों और सेवाओं को जाता है। सोलर उद्योग में तकनीक अग्रणी के रूप में हम नियमित आधार पर नये चलन स्थापित कर रहे हैं, जो दीर्घकाल में बाजार को बदल देंगे।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here