पांच साल के बाद नवरात्रि में बन रहा है सर्वार्थ सिद्धी योग, होगी हर मनोकामना पूर्ण

0
49
goddess durga
goddess durga

जयपुर। शारदीय नवरात्रि का आगामी बुधवार यानी 10 अक्टूबर से होने जा रहा है। इसके साथ ही देवी भक्तों ने अपनी तैयारी और जोर शोर से करनी शुरु कर दी है। इसके साथ ही नवरात्र का पर्व इस बार चित्रा योग में शुरू हो रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार कई साल बाद शारदीय नवरात्रि में यह शुभ संयोग बन रहा हैं। इसके साथ ही नवरात्रि कभी 9 दिन की होती है तो किसी साल 8 दिन की होती है। इस साल नवरात्रि आठ दिन की है, इसके साथ ही इन आठ दिनों में 6 विशेष संयोग बन रहें हैं।

इस साल नवरात्रि में बन रहें विशेष संयोग के कारण देवी की आराधना करने वाले भक्तों को कई गुना इसका फल मिलेगा। इस बार की नवरात्रि में 5 बार रवि योग और एक बार सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। बुधवार के दिन चित्रा नक्षत्र में नवरात्रि शुरु होगी। इसके साथ ही इस बार की नवरात्रि में  द्वितीया तिथि को क्षय हो रहा है। जिस कारण से इस बार नवरात्रि 8 दिन के होने वाले हैं। इस बार गुरूवार यानी 19 अक्टूबर को महानवमी पडेंगा।

  • नवरात्रि में बिमारी से मुक्ति के लिए भगवान शिव को रोज रोज सुबह एक लोटा जल चढ़ाएं ऐसा करने से बीमारी से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही जल्द से स्वास्थ्य लाभ भी होगा।

  • नवरात्रि के दिन सारे काम से निवृत्त होकर स्नान कर उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ कर तेल के 9 दीपक जला कर इसके साथ ही दीपक के सामने लाल चावल में श्रीयंत्र रखकर उसमें कुंकुम, फूल, धूप, तथा दीप जला कर पूजन करें इसके बाद श्रीयंत्र को पूजा स्थल पर स्थापित करें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here