बहुत कम लोग जानते हैं शुभमन गिल के ये 4 राज, नंबर एक से आप भी होंगे अनजान

0
79

अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम में न्यूजीलैण्ड़ दौरें के लिए शामिल किये गये शुभमन गिल शायद ही किसी परिचय के मोहताज हो। शुभमन गिल का जन्म 8 सितम्बर 1999 को पंजाब में हुआ था। इन्होने अपना लिस्ट-ए करियर का डेब्यू मैच 2017-18 में बंगाल के खिलाफ खेला। यह खिलाड़ी आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलता है। यह रही उनके बारे में कुछ अनजान सी बातें।

1.भारतीय टीम के उपकप्तान

बहुत ही कम लोग जानते होगें की ये खिलाड़ी भारतीय टीम का उपकप्तान रह चुका है। U-19 विश्वकप में यह खिलाड़ी भारतीय टीम का उपकप्तान रहा है। इन्होने विश्वकप में 104.00 की औसत से 418 रन बनाकर भारत को विजय बनाने में मदद करी। इस खिलाड़ी ने विश्वकप में मैन ऑफ द सीरीज का भी खिताब अपने नाम किया।

2.किसके लिए खेलते है आईपीएल

शुभमन गिल ने आईपीएल डेब्यू 2018 में केकेआर की तरफ से किया। केकेआर ने शुभमन गिल को 1.8 करोड़ में खरीदा।
3. बीसीसीआई भी कर चुका हैं सम्मानित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड शुभमन गिल को बेस्ट जुनियर क्रिकेटर ऑवार्ड 2018 से सम्मानित कर चुका है। उन्होंने यह ऑवार्ड .भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ मंच साझा करते हुये लिया। इस मौकें पर विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ करी। उनको भारतीय टीम का अगला विराट कोहली माना जा रहा है।
4. शाहरुख़ की बेटी के साथ रहे चर्चा में

शुभमन गिल आईपीएल मे केकेआर की तरफ से खेलते है। वही केकेआर के मालिक शाहरूख़ खान है।आईपीएल के बाद से शाहरुख़ की बेटी सुहाना व शुभमन के बीच़ नजदीकियां बढ़ती देखी गयी है। इन दोनो को एक साथ कई जगह स्पॉट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here