वेलिंग्टन टेस्ट में बस इस खिलाड़ी को बाहर बिठाना टीम इंडिया को पड़ा महंगा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वेलिंग्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। खेल के दूसरे दिन जहां भारतीय टीम 165 रनों पर ढेर हुई, वहीं न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी के आधार पर 51 रनों की बढ़त ले ली। खेल के दूसरे दिन स्टंप तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 216 रन बनाए हैं।

वैसे वेलिंग्टन टेस्ट में भारतीय टीम के इस हाल का एक बड़ा कारण यह भी है कि कप्तान कोहली ने उचित प्लेइंग इलेवन नहीं चुनी । एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका ना देना टीम इंडिया को भारी पड़ा है । दरअसल विराट कोहली ने वेलिंग्टन टेस्ट मैच में मैच जिताऊ खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को मौका ना देकर बड़ी गलती करने का काम किया है जिसका खामियाजा भारतीय टीम को पहले टेस्ट में हार के साथ भुगतना पड़ सकता है।

माना जा रहा है कि रविंद्र जडेजा अगर भारतीय टीम का हिस्सा होते हैं तो वह पहली पारी में बल्ले से बड़ा योगदान देते । इससे पहले भी रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने हैं और उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी़ करके टीम के लिए योगदान दिया । यही नहीं पहले टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा बल्लेबाज़ी के साथ – साथ गेंदबाज़ी में भी टीम के लिए योगदान दे सकते थे।

वेलिंग्टन में जडेजा की जगह अश्विन को टीम में रखा गया जिन्हें महज एक भी विकेट मिला है। रविंद्र जडेजा लगातार टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और वह किसी एक प्रारूप तक सीमित नहीं हैं और इसलिए रविंद्र जडेजा को मौका दिया जाना जरूरी था पर ऐसा नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here