शोएब अख्तर ने सफल कप्तान बनने के लिए बाबर आजम को दी ये बड़ी नसीहत

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। बाबर आजम पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज हैं और अब पीसीबी ने उन्हें सीमित प्रारूप की कप्तानी सौंप दी हैं । बाबर आजम के कंधों पर अब बड़ी जिम्मेदारी है और उन्हें टीम को ऊंचाईयों तक लेकर जाना है । हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब अख्तर ने बाबर आजम को इमरान खान की तरह सफल कप्तान बनने के लिए नसीहत है।

आखिर किस बात के लिए एमएसके प्रसाद से भिड़ गए गौतम गंभीर

इस दौरान अख्तर पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ का भी साथ मिला । शोएब अख्तर ने कहा – बाबर आजम, इमरान खान की तरह के कप्तान बनाना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब सिर्फ यह नहीं है कि ये केवल क्रिकेट से जुड़ी बात है बल्कि उन्हें इमरान खान की किताब में से व्यक्तित्व का पाठ भी सीखना चाहिए।

पेशेवर टूर्नामेंट नहीं होते हैं तो भी टेनिस के ‘बिग थ्री’ पर नहीं पड़ेगा असर, जानिए क्यों हैं ये चर्चा तेज

शोएब अख्तर ने साथ ही कहा – उन चीजों के बारे में बात मत करो जिनके बारे हम पिछले 10 साल से बात कर रहे हैं । अख्तर का मानना है कि बाबर को अपने बातचीत के तरीके अपने व्यक्तित्व , सामने से नेतृत्व करने की क्षमता, फिटनेस आदि चीजों पर काम करना होगा।

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने माना विश्व कप के बाद आईपीएल है सबसे बेस्ट टूर्नामेंट

मुझे लगता है कि उन्हें अभी काफी कुछ साबित करना है।अख्तर की बात का यह राशिद लतीफ ने भी समर्थन किया। और उनका कहना रहा – जब कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठा हो तो वह अपने विजन के बारे में बात करता है, लेकिन इस चीज की कमी है। बाबर आजम अब अपनी पहचान विश्व क्रिकेट में बनाते जा रहे हैं पर बतौर कप्तान खुद साबित करना उनके लिए काफी अहम रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here