SHIVRATRI SPICAL: भगवान शिव के परम भक्त है ये बॉलीवुड सितारें, नं1 ने तो बना डाली फिल्म

0

बॉलीवुड के गलियारो में यूं तो सितारें किसी ना किसी के फैन होते ही है लेकिन ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री से हटकर उनका भगवान में भी अटूट विश्वास रहता है।इसी के साथ आज हम उन सितारों की बात कर रहे है जो भगवान शिव के परम भक्त है।जी हां आज महाशिवरात्री के अवसर पर ये सितारें अपने काम से छुट्टी लेकर अपना पूरा ध्यान सिर्फ और सिर्फ भगवान की आराध्यान में लगाना चाहते है और सिर्फ उन्ही का ध्यान करना चाहते है।इस लिस्ट में वो एक्टर भी मौजुद है जो शिव के भक्त होने के नाते पूरी फिल्म ही बना डाली।और अपनी भक्ति को अपने करियर से जोड़ा तो आइए महाशिवरात्री के इस अवसर पर बात करते है शिव के भक्त इन सितारों के बारे मेः

अजय देवगनः बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन ने भगवान शिव के परमभक्त है यही वजह है कि उन्होनें अपने शरीर पर शिव की तस्वीर भी बनवा रखी है।खास बात ये है कि सावन के पूरे महीने में अजय अपने काम से छुट्टी लेकर सिर्फ और सिर्फ शिव की आराध्ना करते है।इतना ही नहीं अपनी भक्वि में लीन होकर अजय ने फिल्म शिवाय बनाई थी।भले ही फिल्म फ्लॉप हुई हो लेकिन इसमें अजय ने अपनी सच्ची श्रद्दा दिखाई थी फिल्म के गाने सुपरहिट साबित हुए थे।

प्रभासः साल 2015 में रिलीज हुई प्रभास की फिल्म बाहुबली में उनकी शिव भक्ति तो हर किसी ने देखी होगी।जो कि शिवलिंग को उठाते नजर आते है।खैर वो तो फिल्म थी लेकिन वास्तव में प्रभास भगवान शिव के परमभक्त है।जी हां आपको बता दें कि प्रभास भगवान शिव की में अटूट विश्वास रखते है यही वजह है कि उन्हें सेट पर भी कई बार शिव के मंत्रो का जाप करते देखा गया है।

कंगना रानौतः बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रानौत भी भगवान शिव में अपना अटूट विश्वास रखती है।यही कारण है कि अपने हर एक प्रोजेक्ट पर काम शुरु करने से पहले कंगना रानौत शिव के दर्शन करने जाती है।कई बार अभिनेत्री को शिव की भक्ति में लीन होते देखा है।वही समय ना होने पर एक्ट्रेस सेट पर ही भगवान शिव को पूजने लगती है और वो महाशिवरात्री पर भी एक खास कार्यक्रम आयोजित करती है।

टाइगर श्रॉफः बॉलीवुड के एक्टर टाइगर श्रॉफ की शिव में काफी आराध्ना है बता दें कि टाइगर श्रॉफ को भगवान शिव में अटूट विश्वास है। अपने जीवन में किसी भी शुभ घटना से पहले, टाइगर श्रॉफ भगवान शिव से आशीर्वाद मांगते हैं।खास बात ये है कि टाइगर शिव के लिए ही सोमवार का व्रत करते है।और अपनी फिल्म वॉर में उन्होनें अपने गुरु ऋतिक रोशन के साथ जय जय शिव शंकर में बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया था।जिसे काफी पसंद किया गया था।

ऋतिक रोशनः बॉलीवुड के एक्टर ऋतिक रोशन भी भगवान शिव के परमभक्त है आपको बता दें कि ऋतिक हर शिवरात्री पर अपने घर पर खास कार्यक्रम आयोजित करते है।और हर किसी को भगवान की आराध्ना करने में ध्यान देते है।ऋतिक शिव में दृढ़ विश्वास है।यही कारण है कि अपनी हर एक फिल्म के शुरु होने से पहले ऋतिक शिव मंदिर जाते है और हर चीज के लिए उनका आशीर्वाद लेते है।

रवि कृष्णःभोजपुरी एक्टर रवि कृष्ण भी भगवान शिव के परम भक्त है यही कारण है कि उन्होनें अपने गले में सोने के शिव का लोकेट पहना है।खास बात ये है कि रवि कृष्ण ने इस लॉकेट को धारण करने के बाद अपने से कभी अलग नहीं किया।ऐसे में देखा जा सकता है कि रवि कृष्ण भगवान शिव के प्रति अपनी कितनी श्रद्दा रखते है।

मनोज वाजपेयीः बॉलीवुड के एक्टर मनोज वाजपेयी भी भगवान शिव में अपनी अटूट श्रद्दा रखते है  हर साल मनोज ज्योर्तिंग के दर्शन के लिए अपने परिवार संग जाते है।इसेक अलावा भी कई बार उन्हें शिव की भक्ति करते देखा जा चुका है।

संजय दत्तः बॉलीवुड के एक्टर संजय दत्त को भगवान शिव पर अटूट विश्वास है।जो कि हर साल महाशिवरात्री का ये उत्सव बड़े उत्साह से मनाते है।खास बात ये है कि संजय दत्त ने शिव की परम भक्ति में अपने बाएं हाथ से अपने ऊपरी बांह से शिव टैटू भी बनवाया है जिसमें ओम नमः शिवाय संस्कृत में लिखा गया है। अभिनेता को कई बार शिव की आराध्ना में समय देते देखा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here