SHIVRATRI SPICAL SONGS:बॉलीवुड के ये गानें कर देंगे शिव की भक्ति में लीन,देखें वीडियो

0

इस साल महाशिवरात्रि का त्यौहार इस बार 21 फरवरी यानी शुक्रवार को मनाने जा रहे है।जिसे लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी है।हर साल ये त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है।बताना चाहेंगे कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की शादी हुई थी।जिसके लिए ये दिन महाशिवरात्री के दौर पर मनाया जाता है।इस दिन को एक उत्सव के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है।जहां शिव की पूजा करके उनकी पसंद का हर काम किया जाता है।इस खास अवसर पर आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड में स्पेशल शिव को याद कर बनाए गये गानों के बारे मे।जी हां इन सभी गानों में सितारें शिव की भक्ति में लीन दिखाई दिये।जिसे हर मौके पर सुना जाता है।और अपने आप ही शिव के भक्त इन धुनों पर नाचने लगते है तो आप भी इस मौके पर इन गानों के साथ शिव की भक्ति में लीन हो जाइए और इस बार मनाएं स्पेशल शिवरात्रि वो भी इन मशहूर गानों के साथः

जय जय शिव शंकर (आप की कसम)- बॉलीवुड की फिल्म आप की कमस के गाने जय जय शिवशंकर गाने ने महाशिवरात्री ने पर हमेशा से ही अपना जोश बनाए रखा है।आनंद बख्शी के लिखे गये इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने मिलकर गाया है। तो वही आर.डी. बर्मन ने इसमें अपना संगीत दिया है।जिसे काफी पसंद किया जाता है।

बम लहरी- बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कैलाश खेर ने यूं तो शंकर भगवान को लेकर कई गानें गाये है लेकिन ऐसे में उनका ये गाना आपको शिव की भक्ति में हर कही खोने पर मजबूर करता है।इस गानें को ना सिर्फ महाशिवरात्रि पर सुना जाता है बल्कि उत्तर भारत में होनी वाली कांवर यात्रा (बोल बम) में भी गाने के प्रति काफी उत्साह देखा जाता है।जिसे काफी पसंद किया जाता है।

सत्यम शिवम सुन्दरम- हिंदी सिनेमा की स्वर कोकिला लता मंगेश्वर की आवाज में गाया गया ये गाना काफी हिट है।जिसमें एक्ट्रेस जीनत अमान शिव की उपासना करती नजर आती है।इस गाने को काफी पसंद किया गया है तो वही ये फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई।

कौन है वो(बाहुबली)- साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली के इस गाने को कैलाश खैर ने अपनी आवाज दी है।गाना काफी हिट हुआ है जिसमें एक्टर प्रभास को शिवलिंग उठाते दिखाया गया है।गाने के साथ ही इस दृश्य को भी लोगों ने काफी पसंद किया है।जिसे लेकर काफी चर्चा भी रही है।ऐसे में शिवरात्री पर ये गाना सोने पर सुहागा होने जैसा है।

बोलो हर हर हर (शिवाए)- बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन की फिल्म शिवाय से लिया गया ये गाना बोलो हर हर हर काफी हिट है।इस गाने में मिथुन ने अपना म्यूजिक दिया है तो वही बता दें कि गाने में बादशाह का रैप भी है। इसे मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह ने मिलकर गाया है।भले ही ये फिल्म इतनी फेमस ना हुई हो लेकिन इस गानें को काफी पसंद किया गया था।

नमो नमो (केदारनाथ)- साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘केदारनाथ’ का सबसे फेमस गाना रहा था ‘नमो नमो’।जो कि पूरी तरह से शिव की भक्ति पर रचा गया था। इस गाने को सुनकर आप पूरी तरह भालेनाथ में खो जाऐंगे।गाने में केदारनाथ के दृश्यों को दिखाया गया है।जिसे सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान पर फिल्माया गया है।बता दें इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है। तो वहीं, गाने को अमित त्रिवेदी ने आवाज़ दी है जो कि बॉलीवुड के टॉप गानों में से एक है।

जय जय शिवशंकर (वॉर)- पिछले साल ही 400 करोड़ का धमाकेदार बिजनेस करने वाली फिल्म वॉर के इस गाने ने काफी धूम मचाई हुई है जिस पर आप डांस करके प्रभु के प्रति अपनी भक्ति दिखा सकते है जी हां फिल्म के ये गाना जय जय शिवशंकर, मूड है भयंकर’ काफी हिट है जिसे विशाल और शेखर ने कम्पोज किया है। तो वही वहींउन्होनें ही गाने को अपनी आवाज भी दी है।जो कि हिट गानों में से एक है।इसके अलावा इस गाने में टाइगर और ऋतिक का धमाकेदार डांस भी देखने को मिला है।

शिव सत्य हैः बॉलीवुड की फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों फिल्म से लिया गया ये गाना हिम्मेत का प्रतीक है।फिल्म बॉर्डर पर आधारित है जहां सेना अपनी हिम्मत बनाए रखने के लिए वो शिव को ध्यान करती है।फिल्म के इस गाने के साथ ही इसके दृश्यों को भी काफी पसंद किया गया है।

सुबह-सुबह ले शिव का नामः साल 1992 में रिलीज हुआ ये गाना टी सीरिज के मालिक मशहूर गायक गुलशन कुमार की आवाज में है।जो कि शिव की उपासना करने के लिए एक खास भजन है।गुलशन कुमार के साथ ही इस गाने में सिंगर हरिहरन ने भी उनका साथ दिया है।दोनों की आवाज में ये गाना सुपरहिट है।

भोले ओ भोलेःकिशोर कुमार की आवाज में गाया गया ये गाना अमिताभ बच्चन की फिल्म याराना से लिया गया है।जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन शिव की भक्ति करते नजर आ रहे है।और अपने गानें से उन्हें प्रसन्न करते नजर आ रहे है।गाने को काफी पसंद किया गया तो वही ये फिल्म भी सुपरहिट हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here