शिवराज सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, जानिये भाजपा की नई रणनीति

0
131

जयपुर। लोकसभा के चुनाव नजदीक है और अब इसके लिए दोनों पार्टियों ने जमकर बहस शुरू हो गई है और दोनों पार्टी में जमकर लोकसभा के चुनाव की तैयारियों का शुरू कर दिया है ऐसे में खबरिया रही है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश की राजनीति में इस बात की अटकलें बहुत ज्यादा लगाई जा रही है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के हार के बाद अब शिवराज सिंह चौहान लोक सभा में भेजे जा सकते हैं.

विधानसभा चुनाव के ठीक बाद स्त्री के लोकसभा के चुनाव का शंखनाद के तरीके से सभी जगह पर शुरू हो गया है और अब तक किस आ रही जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में पिछड़ने के बाद भाजपा ने लोकसभा में जीत के लिए विधानसभा चुनाव के दौरान बनेगी लोकसभा चुनाव समिति को एक बार फिर से एक्टिव कर दिया है और अब वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग चुकी है.

पत्रिका में छपी खबर के अनुसार उपाय अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 12 लोकसभा सीटों पर पर अपने आप को कुछ उड़ती हुई देख रही है जिसके बाद यह बात का ऐलान किया गया है कि मकर सक्रांति के बाद विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई समितियां एक्टिव होगी और अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस चुनाव की तैयारियां करेगी.

नहीं चुनाव की लेकर सीटों की बात करें तो खबर यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद उनका चुनाव क्षेत्र को लेकर चर्चा है बताया जा रहा है कि उन्हें विदेश मंत्री और सुषमा स्वराज के सांसद विदिशा से चुनाव हुई जंग में उतारा जा सकता है.

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने से पहले ही विदिशा से चुनाव ना लड़ने की बात का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपने स्वास्थ्य कारणों के चलते अगले लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार करने की बात काफी समय पहले ही कर दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here