BENGAL ELECTION SHIVSENA : बंगाल में नहीं लड़ेगी शिवसेना चुनाव, ममता को देगी समर्थन

0

बंगाल में विधानसभा चुनाव जल्द ही आने वाले है।  इस चुनाव की ख़ास बात ये है की इसमें ममता की तृणमूल और भाजपा ही सीढ़ी टक्कर में दिखाई दे रहे है।  अन्य पार्टियां मैदान में होते हुए भी ज्यादा अकर्मक तेवर नहीं अपना रही है। माना जा रहा है की ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है, ताकि ममता के वोट न कटे और भाजपा को बंगाल चुनाव में फायदा न हो।

बंगाल चुनाव को लेकर, शिवसेना ने आज आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए अपना समर्थन की घोषणा की । शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य, संजय राउत ने उन्हें आज “असली बंगाल की बाघिन” कहा, और कहा कि इस बार शिवसेना बंगाल में चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि इस बार हो रही  “दीदी बनाम ऑल” लड़ाई में ममता का समर्थन करेगी। गौरतलब है की पश्चिम बंगाल के चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में होंगे और परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

शिवसेना, जो लंबे समय से भाजपा की सहयोगी थी, ने 2019 में कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन में महाराष्ट्र के विकास की अघाडी सरकार बनाई थी।   तब से, शिवसेना अक्सर अपने पूर्व सहयोगी पर लगातार हमला करती रहती है। मालूम हो की पश्चिम बंगाल में तृणमूल के साथ राकांपा पहले से ही गठबंधन में है।

बहरहाल बंगाल के चुनावो में सभी नेता और पार्टी अपने अपने तरह से जनता को रिझाने की कोशिशे कर रहे है। इसी सिलसिले में हाल ही में नितिन गडकरी ने ममता बनर्जी के लिए एक बड़ी ही अजीब सी बात कही थी,  गडकरी ने कहा था की विधानसभा के चुनावों में कमल का बटन दबाइयेगा ममता जी को ऐसा करंट लगेगा की उनकी कुर्सी दो फुट ऊपर उठ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here