शिखर धवन के नाम टेस्ट, वनडे और टी 20 में है ये अनचाहा रिकॉर्ड, जानकर होगी हैरानी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। शिखर धवन धाकड़ खिलाड़ियों में से एक हैं जो टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं । धवन ने जहां कई शानदार पारी खेली हैं, वहीं उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी रहा है जिससे हर बल्लेबाज बचना चाहेगा।दरअसल शिखर धवन तीनों प्रारूप के तहत कई बार नाइनटीज पर आउट हो चुके हैं और वह भारत के एकमात्र बल्लेबाज हैं जो टेस्ट, वनडे व टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में नाइनटीज पर आउट हुए है।

बर्थडे स्पेशल: 32 साल के हुए अजिंक्य रहाणे, उनके नाम दर्ज हैं ये गजब के रिकॉर्ड्स

धवन के अलावा कोई अन्य भारतीय खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों प्रारूप में नाइनटीज का शिकार नहीं हुआ है। बता दें कि शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में दो बार , वनडे में चार बार और टी 20 मे दो बार नाइनटीज का शिकार हुए हैं। तीनों प्रारूप में वह कुल मिलाकर 8 बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हो चुके हैं।

ये हैं वे चार भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने नहीं लगाया कभी शराब को हाथ

वैसे शिखर धवन के अब तक के करियर की बात की जाए तो उन्होंने 34 टेस्ट के तहत 40.61 के औसत से 2315 रन बनाए हैं। वहीं 136 वनडे में 45.14 की औसत से 5688 रन बनाए हैं । इसके अलावा 67 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 1588 रन बनाए हैं । एक तरह से अब तक का करियर शिखर धवन का शानदार ही रहा है । वैसे पिछले कुछ समय धवन के लिए उतार चढ़ाव वाला रहा है जहां वह चोट के चलते टीम से दूर रहे हैं। चोट की वजह से पिछले साल विश्व कप से भी उन्हें बाहर होना पड़ा था। हालांकि अब जब वापसी करेंगे तो अपनी लय फिर हासिल करना चाहेंगे। कोरोना काल के बीच अब क्रिकेट की वापसी के प्रयास भी किए जाने लगे हैं और जल्द ही टीम इंडिया भी खेलते हुई नजर आ सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कब होगी उमर अकमल की अपील की सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here