Share Market: जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स 31 हजार के पार बंद

0

कोरोना संकट के बीच घरेलू शेयर मार्केट के लिए आज शानदारी दिन रहा। शेयर बाजार में आज तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स में 1250 अंकों के उछाल के साथ ट्रेडिंग बंद हुई। 9100 के स्तर से ऊपर जाकर निफ्टी क्लोज हुआ। शेयर बाजार की आज वीकली एक्सपायरी है। कल गुड फ्राइडे के कारण बाजार बंद रहेगा।

शेयर मार्केट आज कारोबार करते हुए बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 1265 अंक उछाल के साथ 31159  के स्तर पर जाकर क्लोज हुआ। एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 363 अंकों की तेजी के साथ 9111 के स्तर पर जाकर बंद हुआ।

आज शेयर मार्केट में तेजी बनी रही। शुरुआत में भी बाजार तेजी के साथ ओपन हुआ। सेंसेक्स ने 30000 के साथ खुला तो निफ्टी भई 9000 के स्तर को पार कर गया था। निफ्टी के सारे इंडेक्स में आज तेजी दर्ज की गई है। इनमें बैंक निफ्टी, आईटी इंडेक्स, निफ्टी मिडकैप में उछाल बना रहा। दिनभर कारोबार करने के बाद शाम को बाजार तेजी के साथ बंद हुआ। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स भी उछाल के साथ क्लोज हुए हैं।

शेयर बाजार में आज तेजी के कारण मार्केट तीन हफ्ते के क्लोजिंग हाई के स्तर पर आकर बंद हुआ है। मिडकैप 410 अंक चढ़कर क्लोज होने में सफल रहा है। निफ्टी और सेंसेक्स में 4-4 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट को लेकर दुनियाभर के बाजारों में सुस्ती छाई है। कोरोना ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को भारी चोट पहुंचाई है। ऐसे में निवेशक बाजार में पैसा लगाने से डर रह हैं।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here