300 अंको के उछाल के बाद फिसला सेंसेक्स, निप्टी में भी आई गिरावट

0

हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की शुभारंभ हरे निशान से हुई। पूरी बढ़त गंवाकर हल्के नुकसान में शेयर बाजार आ गया है। शुरुआती कारोबार की बात करें तो सेंसेक्स 300 अंकों के साथ उछाल मारा। इस दौरान सेसेंक्स 41,093.99 तक पहुंच गया। निफ्टी में 81 प्वाइंट का उछाल देखने  को मिला है। निप्टी ने भी 12,137.15 के स्तर को छुआ है। लेकिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही उच्च स्तर पर ज्यादा देर तक रुक नहीं पाए।

मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 97 अंक बढ़कर 40890 पर पहुंचकर खुला। टेलीकॉम कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। हालांकि सोमवार दोपहर तक शेयर मार्कट ने अपनी बढ़त गंवा दी है। सेसेंक्स दोपहर को 1 बजे तक 62 अंकों की गिरावट आई। 62 अंकों की गिरावट के साथ 40730.87 तक सेंसेक्स पहुंच गया। निफ्टी भी दोपहर को एक बजे ततक 24 अंकों की गिरावट के साथ 12023 के लगभग पर रहा।

कारोबार की शुरु में 428 शेयरों में तेजी छाई रही वहीं 243 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, बारती एयरटेल, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और पीएनबी के शेयर में उछाल रहा। दरअसल, वोडाफोन आइडिया, जीयो ने अपने प्लान की रेटों में बढ़ोतरी की है। इसके बाद टेलीकॉम कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वोडाफोन पर अन्य नेटवर्क पर की गई कॉलिंग अनलिमिटेड नहीं होगी। इसके चलते वो़डाफोन यूजर्स को अब लिमिटेड मिनट्स पर मिलेगी। एयरटेल ने अभी अपने बढ़े हुए टैरिफ के बारे में जानकारी नहीं दी है। वोडाफोन आइडिया 42 फीसदी तक महंगी हो गई है। रिलायंस जियो ने भी अपनी कीमतों में 40 फीसदी की वृद्धी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here