शेयर बाजार का जानिए हाल! सेंसेक्स 293 अंक फिसलकर 39596 के स्तर पर पहुंचा

0

शेयर मार्केट में पांचवें दिन भी गिरावट का दौर जारी है। गुरुवार को कारोबार के शुरुआत में मार्केट में गिरावट का रुख रहा। इसके चलते सेंसेक्स 292.56 अंक फिसल गया और 39596 के स्तर पर आ ठहरा है। निफ्टी की बात करें तो 78 अंकों की निफ्टी में गिरावट रही और 11600 के स्तर पर निफ्टी कारोबार करता दिखा है।

सिप्ला के शेयरों में 2.53 प्रतिशत की गिरावट रही है। विप्रो के शेयरों में 1.67 प्रतिशत की गिरावट आई है। एचसीएल टेक के शेयरों में 1.65 प्रतिशत, एमएंडएम के शेयर 1.88 प्रतिशत और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर 1.78 प्रतिशत के साथ फिसलकर नीचे आ गए हैं। यस बैंक के शेयरों में 2.46 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है। टाइनटन के शेयर में भी 1.01 प्रतिशत के साथ चढ़े हैं। एलटी के शेयर .19 प्रतिशत. एनटीपीसी के शेयर .27 प्रतिशत और सन फार्मा के शेयरों में 0.17 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

आर्थिक और बाजार विश्लेषकों का कहना है कि शेयर मार्केट में गिरावट का सबसे बड़ा कारण कोरोना का संक्रमण रहा है। कोरोना वायरस के कारण शेयर मार्केट में लगातार गिरावाट का दौर जारी है। ऐसे में मंदी का कारण चीन का कोरोना वायरस  हो सकता है। शेयर मार्केट में इससे पहले भी गिरावट रही थी। विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना के कारण वैश्विक मंदी के हालात उपज सकते हैं। ऐसे में इस बीमारी का असर भारत पर भी देखने को मिल रहा है। भारत में कई उद्योग धंधों कोरोना वायरस से प्रभावित हो रहे हैं। भारतीय शेयर मार्केट में भी कोरोना वायरस का संकट देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here