शरद यादव में राजे पर दिए अपने बयान को लेकर कही ये बात

0
118

जयपुर। लोकतंत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने गुरुवार को चुनाव रैली में राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बारे में एक बॉडी-शर्मिंग टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त किया. माफी मांगने से एक दिन पहले राजे ने कहा था कि उन्होंने टिप्पणी से अपमानित महसूस किया था और चुनाव आयोग से नोट लेने का आग्रह किया था.

यादव ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, “मैंने उसे [राजे] टिप्पणियां देखी हैं. हमारे संबंध बहुत पुराने हैं. अगर वह सोचती है कि मैंने जो भी कहा है उसे चोट पहुंचाई है, तो मैं इसके लिए अपना अफसोस व्यक्त करता हूं. मैं उसे एक पत्र भी लिखूंगा.”

गुरुवार को अलवर में एक सार्वजनिक बैठक में यादव ने लोगों से राजे को आराम देने के लिए कहा था क्योंकि वह “थके हुए और वसा” बन गई हैं. उसने कहा था कि वह पहले पतली होती थी. बाद में, यादव ने एएनआई को बताया था कि वह मजाक कर रहा था और राजे को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. उन्होंने कहा, “जब मैं उससे मिला, तो मैंने उसे तब भी बताया कि आप वजन बढ़ा रहे हैं.”

शुक्रवार को, राजे ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि यादव की टिप्पणियों में वह चौंक गईं. मुझे अपमानित महसूस होता है, उन्होंने महिलाओं का अपमान किया है. मुझे एक उदाहरण स्थापित करना लगता है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि चुनाव आयोग संज्ञान लेता है. भारतीय जनता पार्टी ने भी मतदान निकाय के साथ शिकायत दर्ज कराई.

मुख्यमंत्री ने पूछा था कि क्या यादव युवाओं के लिए सेट करना चाहते हैं. राजे ने कहा था, “कांग्रेस और उसके सहयोगियों को अपनी भाषा में रोका जाना चाहिए. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता ब्रिंडा करात ने माफ़ी मांगी और यादव से अपना बयान वापस लेने को कहा.

राजे 2013 से राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. शुक्रवार को एक नई असेंबली समाप्त करने के लिए चुनाव हुए. परिणाम मंगलवार को घोषित किए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here