Astro tips: शनिवार के दिन इन कार्यों को करने से मिलता है शनि महाराज का आशीर्वाद

0

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी देवता की पूजा के लिए खास माना गया हैं वही शनिदेव की शांति के लिए शनिवार का दिन अति उत्तम होता हैं शनिवार का दिन शनिदेव को ही समर्पित हैं जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हैं या फिर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या से पीड़ित हैं वे शनिवार को शनि महाराज की पूजा जरूर करें। शनिवार को शनि मंदिर में शाम के समय शनि की पूजा करें इसके साथ सरसों का तेल अपित करें। शनिवार के दिन शनि से जुड़ी चीजों का दान करना भी शुभ माना जाता हैं इस दिन काला कबंल, काला छाता, काली उड़द की दाल आदि का दान करने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं और शुभ फल भी प्रदान करते हैं तो आज हम आपको शनिदेव को प्रसन्न करने के तरीके बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को एक न्यायप्रिय ग्रह माना गया हैं शनि जातक को उसके कर्मों के आधार पर जीवन में फल प्रदान करते हैं यानी जब जातक अच्छे कर्म करता है तो शनिदेव उसे शुभ फल प्रदान करते हैं जब जातक गलत काम करने लगता हैं तो शनि उसे कष्ट देना शुरू कर देते हैं। शनिदेव जब अशुभ होते हैं तो जातक को कई तरह की परेशनियों का सामना करना पड़ता हैं नौकरी कारोबार में बाधा पैदा करते हैं जमा पूंजी नष्ट कर देते हैं और जातक कर्जदार हो जाता हैं।

जानिए शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय—
शनिदेव जब अशुभ फल देने लगें तो जातक को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। शनिदेव को गलत कार्य पसंद नहीं हैं इसलिए गलत काम नहीं करने चाहिए इसके साथ ही जो लोग कठोर परिश्रम से स्वयं और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं उन्हें कभी सताना नहीं चाहिए। इसके साथ ही उनका अनादर भी नहीं करना चाहिए। कमजोर लोगों की सहायता करनी चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं शनिवार के दिन गरीबों और जरूरतमंद लोगों को दान भी देना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here